एशिया कप और विश्व कप में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे शाकिब अल हसन

बांग्लादेश विश्व कप के लिए भारत जाने से पहले सितंबर के अंत में सफेद गेंद की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से खेलेगा, जो 5 अक्टूबर से शुरू होगा।

2023 में आगामी एशिया कप और एकदिवसीय कप के लिए तैयारी करते हुए सभी टीमें वांछित ट्रॉफी जीतने के लिए अपना खून और पसीना बहाने के लिए तैयार हैं। जैसे-जैसे प्रमुख टूर्नामेंटों के लिए टीमों की घोषणा की गई है, प्रशंसकों का उत्साह भी दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। टीम के संदर्भ में, बांग्लादेश ने शुक्रवार को अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को अपना वनडे कप्तान नियुक्त किया। ये मैच 2023 विश्व कप और एशिया कप के दौरान होंगे, जो क्रमशः अगस्त और अक्टूबर में शुरू होंगे।

दो प्रमुख प्रतियोगिताओं के अलावा, बांग्लादेश विश्व कप के लिए भारत जाने से पहले सितंबर के अंत में सफेद गेंद की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से खेलेगा, जो 5 अक्टूबर से शुरू होगा।

“शाकिब को एशिया कप और विश्व कप के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। कल विश्व कप और एशिया कप रोस्टर की घोषणा होगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन के अनुसार, चयनकर्ता 17 खिलाड़ियों का रोस्टर चुनेंगे।

तमीम इकबाल, जो पीठ की बीमारी के कारण एशिया कप में प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ थे, उनकी जगह शाकिब को दी गई है। शाकिब अब तीनों खेल प्रारूपों में बांग्लादेश के कप्तान हैं। पिछले साल की शुरुआत से, उन्होंने टेस्ट और ट्वेंटी-20 दोनों मैचों में टीम का नेतृत्व किया है। कुल मिलाकर, शाकिब ने 52 वनडे, 19 टेस्ट और 39 टी20 में बांग्लादेश की कप्तानी की है। उनका कार्यकाल, जो 2009 में शुरू हुआ, संक्षिप्त अनुपस्थिति के कारण बाधित हुआ।

Related Articles

Back to top button