बस बंगला की सच्चाई छिपाने के लिए: शाह ने दिल्ली अधिनियम पर AAP को घेर लिया

शाह ने दिल्ली अधिनियम पर AAP को घेर लिया

गुरुवार को अमित शाह ने आम आदमी पार्टी की कड़ी आलोचना करते हुए उस पर दिल्ली के उन कानूनों का विरोध करने का आरोप लगाया जो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले के नवीनीकरण को छिपाते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले के नवीनीकरण को छिपाने वाले दिल्ली के कानून का विरोध करने के लिए आम आदमी पार्टी की आलोचना की।

उन्होंने कहा, ‘2015 में दिल्ली में एक ऐसी पार्टी सत्ता में आई जिसका एकमात्र उद्देश्य सेवा करने के बजाय लड़ना था. दिल्ली के कानून को लेकर लोकसभा में अपने भाषण में शाह ने कहा, ‘समस्या ट्रांसफर पोस्टिंग करने के लिए सही नहीं मिल रही है, बल्कि अपने बंगले बनाने जैसे भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए सतर्कता विभाग का नियंत्रण हासिल करना है। ”

गृह मंत्री ने दिल्ली के कानून से लड़ने के लिए आप को प्रोत्साहित करने के लिए विपक्ष की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष गठबंधन की खातिर खर्च किए जा रहे करोड़ों रुपये का समर्थन करने के लिए मजबूर है. उन्होंने कहा, ‘मैं विपक्ष से अनुरोध करता हूं कि वे गठबंधन के बारे में भूल जाएं क्योंकि नरेंद्र मोदी का जीतना तय है। ”

दिल्ली सरकार के सतर्कता निदेशालय द्वारा उपराज्यपाल को पेश की गई तथ्यात्मक रिपोर्ट में कहा गया है कि केजरीवाल के आधिकारिक आवास के नवीनीकरण पर 52.71 करोड़ रुपये खर्च हुए।

शाह ने कहा कि भारतीय संविधान केंद्र को दिल्ली के लिए कानून बनाने की अनुमति देता है, लोकसभा में कानून का बचाव करते हुए। उन्होंने कहा कि “यह अध्यादेश सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संदर्भित करता है जो कहता है कि संसद को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से संबंधित किसी भी मुद्दे पर कानून बनाने का अधिकार है।

Related Articles

Back to top button