मेलबर्न में शबाना आजमी ने स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया

एक्ट्रेस शबाना आजमी ने 2023 के इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ध्वजारोहण कर भारतीय स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मैं स्वतंत्रता दिवस पर गर्व करता हूँ।

इस वर्ष हमारा देश अपनी आजादी के सत्तर छह वर्ष पूरे करने जा रहा है। देश इस खास मौके पर उत्साहित है। इस बीच, बी-टाउन की सुंदर और शानदार अभिनेत्री शबाना आजमी ने ऑस्ट्रेलियाई भूमि पर अपनी छाप छोड़ी है। जी हां, एक्ट्रेस ने 2023 के द इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में शिरकत की है। “मुझे तिरंगा फहराने का यह सम्मान मिला है, जिस पर मुझे बहुत गर्व है, मेलबर्न में ध्वजारोहण करना मेरे लिए गर्व की बात है,” शबाना ने इस अवसर पर कहा। मुझे लगता है कि कला कोई सीमा नहीं जानती और सिनेमा सामाजिक परिवर्तन का एक साधन हो सकता है, इसलिए हम मेलबर्न में भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने आए हैं।:”

आजमी आर. बाल्की की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘घूमर’, जिसका विश्व प्रीमियर 2023 में मेलबर्न इंडियन फिल्म फेस्टिवल में होगा, में तिरंगा फहराया जाएगा। जैसे मेलबर्न में राष्ट्रध्वज फहराया गया था। वहां उपस्थित लोगों में देशभक्ति और एकता का गहरा भाव था। शानदार अभिनय के कारण अभिनेत्री शबाना आजमी ने देश और विदेश में काफी नाम कमाया है।
20 अगस्त तक फिल्म महोत्सव चलेगा
भारतीय सिनेमा की जीवंतता और विविधता का प्रदर्शन करने के लिए मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव 2023 एक महत्वपूर्ण वैश्विक मंच बन गया है। 11 अगस्त से महोत्सव शुरू हुआ है और 20 अगस्त को समाप्त होगा।

Related Articles

Back to top button