कोलकाता में पूर्वी रेलवे के कार्यालय में आग लगने से सात लोगों की मौत

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की 13 वीं मंजिल पर आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग लापता बताए गए है।


पुलिस ने आज यहां बताया कि शाम को करीब 6.10 बजे हुगली नदी के किनारे स्थित कोइलघटा इमारत में आग लगी। पूर्वी रेलवे के कर्मचारी ने बताया कि 13वीं मंजिल पर लेखा कार्यालय है। इमारत को खाली करा लिया गया है।


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रात 10.15 बजे घटनास्थल पर पहुंचीं। बनर्जी ने बचाव अभियान की निरीक्षण किया। इस दुर्घटना में सात लोगों की मौत हुई जबकि दो अन्य लापता है। उन्होंने बताया कि अब आग नियंत्रण में है।

ये भी पढ़े – महिला दिवस पर महिलाओं ने थामी किसान आंदोलन की कमान


उन्होंने दुर्घटना में मारे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में उन लोगों की मौत हुई जो कि लिफ्ट का उपयोग कर रहे थे।


राज्य के अग्नि मंत्री सुजीत बोस ने कहा, “कोलकाता के स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की इमारत में लगी भीषण आग में सात लोगों की जिनमें चार दमकलकर्मी, दो रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान और कोलकाता पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक की दुर्घटना में मौत हुई है।”

Related Articles

Back to top button