बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों में हुआ विभाजन, नई पीढ़ी के नेताओ के तोर पर बड़े चेहरों के पुत्र और पुत्रिया लड़ेगी चुनाव….

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब नामांकन की प्रक्रिया तेज हो गई है। पहले चरण के चुनाव के लिए 8 अक्टूबर नामांकन की अंतिम तारीख है। इसी क्रम में अब राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह ने भी नॉमिनेशन फाइल कर दिया है। रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सुधाकर सिंह ने नामांकन किया है। बता दें कि नेताओं के नामांकन करने का दौर तेज हो गया है। इससे पहले जीतनराम मांझी ने भी इमामगंज से नामांकन किया था।

हार में महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राजद ने भी 41 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। दरअसल, बिहार में पहले चरण में 71 सीटों के लिए चुनाव होने हैं, जिसमें 41 सीटें लालू प्रसाद की पार्टी राजद के खाते में आई हैं, तो वहीं 21 कांग्रेस और माले के खाते में 9 सीटें हैं। पार्टी में इस बार नई पीढ़ी के नेताओं के तौर पर बड़े चेहरों के पुत्र और पुत्रियों को जगह मिली है।

शाहपुर सीट से जहां पार्टी ने पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी की उम्मीदवारी को बरकरार रखा है, तो वहीं जमुई जिले की एक सीट विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव की बेटी को मैदान में उतारा है। इसी तरह पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह के बेटे को भी चुनावी दंगल में उतारा है। RJD के 17 मौजूदा विधायकों को भी फिर से मौका दिया गया है।

Related Articles

Back to top button