सीमा हैदर के झूठ की कोई ‘सीमा’ नहीं, कई राज पर्दाफाश:यूपी एटीएस

पाकिस्तान से नेपाल के जरिए भारत में अवैध तरीके से घुसने वाली सीमा हैदर के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। सचिन पहला आदमी नहीं है, जिससे सीमा हैदर ने पाकिस्तान में बैठकर पबजी के जरिए बात की हो।

यूपी एटीएस की 8 घंटे की पूछताछ में कई अहम राज खुलकर सामने आए हैं। माना जा रहा है कि जांच के बाद जल्द ही लखनऊ हेड ऑफिस और फिर गृह मंत्रालय की ओर से जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हो सकता है।जानकारी के अनुसार, सोमवार को सीमा हैदर, उसके प्रेमी सचिन और सचिन के पिता को यूपी एटीएस ने हिरासत में लिया था। तीनों लोगों से जांच एजेंसी ने करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ की है।

इस पूछताछ में सामने आया है कि सीमा हैदर ने पाकिस्तान में रहने के दौरान सचिन ही नहीं, बल्कि कई लड़को से पबजी खेलते वक्त बात की थी।जांच में ये भी सामने आया है कि अधिकतर लड़के दिल्ली-एनसीआर के रहने वाले हैं, जिनसे सीमा हैदर बात करती थी। ऐसे में एटीएस यह जानने में जुटी है कि आखिर सीमा हैदर का मकसद क्या था? ये महज प्यार था या फिर कुछ और।

सीमा हैदर जिस बेबाकी से बिना डरे अधिकारियों के सवाल का जवाब दे रही है, उससे भी शक गहरा रहा। जांच एजेंसियों को शक है कि क्या यह मानसिक रूप से पूरी तरह ट्रेंड है?आईबी की ओर से दिए गए इनपुट के बाद यूपी एटीएस हरकत में आई है। एजेंसी सीमा हैदर से एक ओर लंबी पूछताछ में जुटी है, तो वहीं उसके पाकिस्तानी कनेक्शन, परिवार की पाकिस्तान आर्मी हिस्ट्री के साथ-साथ नेपाल में रुकने वाले स्थानों की भी जांच की जा रही है।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस मामले में आगे की जांच के लिए एक टीम नेपाल भेजने की तैयारी है।सीमा के पास मौजूद अलग-अलग पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज जांच के लिए हाई कमीशन को भेजे गए हैं। आईबी की इस पूरे मामले पर पैनी नजर है। सीमा हैदर का भाई पाकिस्तान आर्मी में सैनिक और चाचा के सूबेदार बताया गया है।

इसके कारण भारतीय एजेंसियां ज्यादा अलर्ट हैं। एटीएस सीमा हैदर के पबजी के पासवर्ड को लेकर चैट रिकवर करना चाहती है, जिससे महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लग सकती हैं।

Related Articles

Back to top button