बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया, हथियार और गोला बारूद बरामद

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान तब मुठभेड़ शुरू हो गयी जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं.  जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने कहा, ‘मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जिनकी पहचान अभी नहीं हुई है.’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद समेत अन्य सामग्री बरामद हुई है और इलाके में तलाश अभियान अभी जारी है.

पिछले दिनों  जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के मददगारों से बरामद किए गए चार ‘स्टिकी बम’ को को सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय कर दिया था. अधिकारियों ने बताया था कि मेंढर के भरिरख में बम निरोधक दस्ते ने ‘स्टिकी बमों’ को नष्ट कर दिया. महमूद हुसैन नामक व्यक्ति के पास से ये स्टिकी बम और 10,500 रुपये बरामद किये गए थे. स्टिकी बम आकार में छोटे होते हैं और ये चुंबक की तरह किसी भी वाहन से चिपक जाते हैं.

पिछले हफ्ते जम्मू कश्मीर में दो पुलिस कर्मियों सहित छह सरकारी कर्मचारियों को आतंकवादियों के साथ कथित संबंधों को लेकर बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया था. इसके साथ ही पिछले करीब छह महीनों में बर्खास्त कर्मचारियों की कुल संख्या 25 हो गयी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले सेवा से बर्खास्त किए गए लोगों में पाकिस्तान स्थित हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटे और दागी पुलिस उपाधीक्षक दविन्दर सिंह शामिल थे। सिंह को एक वांछित आतंकवादी और दो अन्य के साथ पकड़ा गया था.

Related Articles

Back to top button