सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच: I.N.D.I.A.

लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ 3 महीने ही बचे हैं, लेकिन अब तक I.N.D.I.A. में सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन रही है। खबर है की बंगाल में कांग्रेस- टीएमसी, बिहार में कांग्रेस -जेडीयू -आरजेडी में सीटों को लेकर मतभेद चालू हैं। सोमवार 8 जनवरी को कांग्रेस और आपके नेताओं में बैठक भी हुई।

आज मंगलवार को कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी के बीच मुंबई में बैठक होनी है इस बैठक में संजय रावत, सुप्रिया सुले, अशोक चौहान और नाना पटोले शामिल होंगे।

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ राहुल गांधी 29 या 30 जनवरी को पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर सकते हैं। यात्रा के बंगाल पहुंचने से पहले ही विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में टूट के संकेत मिल चुके हैं। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और सीएम ममता बनर्जी राज्य में 42 में से 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की कोशिश कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि, वह कांग्रेस को बहरामपुर और मालदा दक्षिण में ही सीट देंगी।2019 में ये सीटें कांग्रेस ने ही जीती थी। कांग्रेस ज्यादा जोर लगाए तो दार्जिलिंग सीट दे सकती है , जो अभी भाजपा के पास है। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का चुके हैं कि 5 सीट तो कांग्रेस अपने दम पर जीत जाएगी। ममता सीटें देने वाली कौन हैं?

Related Articles

Back to top button