बिक्री के नये रिकॉर्ड बनाकर सीग्रम का 100 पाइपर्स, बना सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड

सीग्रम 100 पाइपर्स, भारत में अपनी श्रेणी में सबसे अधिक बिकने वाला ब्रांड है। 
ये ब्रांड लगातार बड़े कीर्तिमान पार करते हुए उद्योग जगत में नए मानक स्थापित कर रहा है। इसने खुद को एक मार्केट लीडर, विचारशील लीडर और एक इनोवेशन लीडर साबित किया है। पिछले कारोबारी चक्र, जुलाई 2020 से जून 2021 में, कंपनी ने एक नहीं बल्कि दो रिकॉर्ड तोड़े हैं।

ब्रांड वार्षिक बिक्री में 1 मिलियन केसेस से ज्यादा के आंकड़े को पार करने वाला भारत का पहला और एकमात्र ब्रांड बन गया है अपनी श्रेणी में। ये उपभोक्ताओं के प्यार का ही सबूत है कि ब्रांड इस मुकाम पर पहुंचा है। 

सफलता की इस कड़ी में, ब्रांड के प्रीमियम 12 ईयर्स एज वाले वैरिएंट ने 2012 में लॉन्च होने के बाद पहली बार वार्षिक बिक्री में 100,000 केसेस के आंकड़े को पार किया। यह अब भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला 12 ईयर ओल्ड ब्रांड बन गया है अपनी श्रेणी में । 
हाल ही में ब्रांड ने एक और नया 8 साल एज का वैरिएंट को भी लॉन्च किया है। 100 पाइपर्स के इस नए 8 इयर ओल्ड प्रोडक्ट ने अपनी श्रेणी में प्रथम और अनोखा होने की वजह से काफी तेज़ी से युवा जेनरेशन में लोकप्रियता हासिल कर ली है.  
एशिया, यूरोप, अफ्रीका, मध्य पूर्व और दक्षिण अमेरिका के 8 देशों में फैली वैश्विक मजबूती के साथ यह ब्रांड भारतीय उपभोक्ताओं को अपनी बेहतरीन वैरायटीज के साथ अंतरराष्ट्रीय अनुभव देने में समर्थ है। यह अपनी श्रेणी में एशिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड भी है।

इन उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए पर्नोर्ड रिकार्ड इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर  कार्तिक मोहिन्द्रा ने कहा, ‘

100 पाइपर्स भारतीय बाजार में तेजी से आकार ले रहा है और नए रिकॉर्ड बना रहा है। युवा उपभोक्ताओं के बीच इसकी बढ़ती लोकप्रियता नए कीर्तिमान खड़े कर रही है। वहीं अपनी विशिष्टता, प्रामाणिकता और विश्वसनीयता के कारण ब्रांड काफी लोकप्रिय रूप ले चुका  है। 
अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लिगेसी प्रोजेक्ट के समान यह ब्रांड भारतीय कलाकृतियों को मजबूती देते हुए खुद को पेश करता है और कारीगरों को भी बेहतर आजीविका प्रदान करता है। रचनात्मक उत्कृष्टता के लिए दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों द्वारा भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित किया है। द लिगेसी प्रोजेक्ट को वन शो अवार्ड्स (न्यूयॉर्क) में कांस्य, डी एंड एडी अवार्ड्स (यूके) में मेरिट, क्यूरियस क्रिएटिव अवार्ड्स व स्पाइक्स एशिया में कांस्य के अलावा ढेरों पुरस्कार और सम्मान प्राप्त किए हैं।

इसके अलावा, 100 पाइपर्स प्ले फॉर ए कॉज़ भी हमारे लिए काफी खास रहा है। ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो कई वर्षों से संगीत के जरिए विभिन्न सामाजिक मुद्दों जैसे कि वंचितों के लिए भोजन, बाढ़ राहत, आदि के लिए जागरूकता और धन जुटाने का काम कर रहा है।

विभिन्न वैरिएंट में बिक्री के बड़े बेंचमार्क और अग्रणी इनोवेशन पर गहरी नजर रखने के साथ, हम बाजार में प्रमुख ब्रांड के रूप में अपनी पहचान जारी रखने के लिए तैयार हैं।“

अस्वीकृति- शराब का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। शराब पीने की कानूनी उम्र से कम उम्र के व्यक्तियों के लिए नहीं। प्रमोशन के लिए नहीं।

Related Articles

Back to top button