6 जनवरी से स्कूल होंगे बंद या रहेंगे खुले,जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

यूपी  में इस शर्त पर बंद होंगे स्कूल, जानिए क्या

लखनऊ: देशभर में कोरोना महामारी अपने पैर पसार चुका है. ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी के स्कूलों में छुट्टी हो रही या नहीं इसको लेकर सभी लोग असमंजस में हैं. 4 जनवरी सरकार की तरफ सूचना आई थी कि यूपी में कक्षा 10 तक के स्कूलों में 6 जनवरी से 14 जनवरी तक छुट्टी ऐलान करने का आदेश जारी किया गया है, लेकिन इसके बाद मुख्य सचिव के नाम से जारी एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें स्कूलों में छुट्टी किए जाने को लेकर एक बड़ी शर्त का रखी गई है.

वायरल हुई इस चिट्ठी में शर्त है कि कक्षा 10 तक के स्कूल तब बंद किए जाएंगे, जब जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1000 के पास पहुँच जाएगी. वायरल हुई यह चिट्ठी अगर सही है तो स्कूलों में छुट्टियां 6 जनवरी से नहीं अब नहीं होंगी. प्रदेश के किसी भी जिले में आज की तारीख में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1000 नहीं है. ऐसे में लोगों और स्कूल प्रबंधन को यह समझ नहीं आ रहा है कि छुट्टी हो या नहीं होगी.

कोरोना के 1000 केस होने पर बंद होंगे स्कूल

स्कूल की छुट्टी के मामले पर लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल के इंटरनेशनल रिलेशन्स के हेड शिशिर श्रीवास्तव ने कहा कि सरकारी आदेश के अनुसार स्कूल बंद नहीं होंगे. पहले की तरह पढ़ाई जारी रहेगी. जब केसेज की संख्या 1000 पहुंचेगी, तब स्कूलों को बंद किया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि अगर कोई नया आदेश जारी होता है, तो स्कूल प्रबंधन इस बारे में जरुर अवगत कराएगा.

जब इस मुद्दे पर सीनियर आईएएस अफसर अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्कूल बंद हैं. 1000 केस हों या न हो तब भी स्कूल बंद होंगे. 14 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. आजकल वैसे भी ठंड है, तो छोटे बच्चों के स्कूल बंद रहेंगे.

ऐसे में अगर कोरोना के नए आंकड़ों की बात करें तो सबसे ज्यादा एक्टिव केस नोएडा में हैं. नोएडा और गाजियाबाद में एक्टिव मरीजों की संख्या 500 के पार है, जबकि लखनऊ में इसके नजदीक है. हालांकि जिस हिसाब से रोजाना कोरोना के नए संक्रमित सामने आ रहे हैं, उससे लगता है कि यूपी के बड़े शहरों में जल्द ही एक्टिव केसेज की संख्या 1000 पहुंच जाएगी.

Related Articles

Back to top button