भारी बारिश के कारण नोएडा में आज स्कूल बंद, तेलंगाना में 2 दिन की छुट्टी घोषित

इस मानसून के मौसम के दौरान, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, केरल, दिल्ली-एनसीआर और भारत के कई अन्य जिलों में भारी बारिश जारी है, जिससे छात्रों और स्कूल कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई मौकों पर स्कूलों को बंद करना पड़ा है।

हाल ही में हुई भीषण बारिश को देखते हुए, नोएडा जिला प्रशासन ने अब सभी स्थानीय स्कूलों को आज, 26 जुलाई को बंद रखने के लिए अनिवार्य कर दिया है। गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन के अनुसार, भारी बारिश और बाढ़ के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूल बुधवार को बंद रहेंगे। नोएडा में मंगलवार से हो रही लगातार बारिश के कारण आज स्कूल बंद कर दिए गए हैं। नोएडा में मंगलवार से हो रही लगातार बारिश के कारण आज स्कूल बंद कर दिए गए हैं। नोएडा जिले के अधिकारियों ने पहले घोषणा की थी कि रिकॉर्ड तोड़ बारिश और यमुना नदी के बढ़ते बाढ़ स्तर के कारण 14 जुलाई को कक्षा एक से बारह तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।
26 और 27 जुलाई के लिए राज्य के कई जिलों में बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश के अनुमान ने भारत मौसम विज्ञान विभाग हैदराबाद को तेलंगाना के लिए रेड अलर्ट जारी करने के लिए प्रेरित किया है। तेलंगाना राज्य की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए 26 और 27 जुलाई को दो दिवसीय अवकाश घोषित करने की अनुमति दी थी। यह घोषणा तेलंगाना और हैदराबाद में स्कूल शिक्षा निदेशालय द्वारा की गई थी। निर्देशों में कहा गया है कि “इस संबंध में तत्काल आदेश जारी किए जाएं।

विशेष रूप से, आईएमडी ने 25 जुलाई को हैदराबाद के लिए सभी छह क्षेत्रों में मध्यम वर्षा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, अर्थात् – सिकंदराबाद, चारमीनार, खैरताबाद, एलबी नगर, कुकटपल्ली और सेरीलिंगमपल्ली।

केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों को हाल ही में ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया था, और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी थी कि 25 जुलाई को देश के उत्तरी भाग में भारी बारिश हो सकती है। 26 जुलाई तक, आईएमडी ने केरल के काफी हिस्से में आंधी की भविष्यवाणी की है। इसके अतिरिक्त, यह आदेश दिया गया था कि केरल में सभी स्कूल और कॉलेज 24 और 25 जुलाई को बंद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button