यूपी में सोमवार को खुल सकते हैं स्कूल-कालेज, कल किया जाएगा ऐलान

कोरोना के घटते मामले को देखते यूपी में सोमवार को खुल सकते हैं स्कूल, कल होगा निर्णय  

लखनऊ: यूपी में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. कोरोना के मामलों में गिरावट की वजह से राज्य में अब सोमवार यानी 7 फरवरी से 9 से लेकर 12 तक के स्कूल-कालेज खोले जा सकते हैं. वहीं इस संबंध में सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में फैसला किया जाएगा.

तीसरी लहर के चलते बंद किए गए थे स्कूल-कालेज

जानकारी के मुताबिक इससे पहले कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने 6 फरवरी तक राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया था. इस दौरान स्कूलों को सिर्फ ऑनलाइन क्लास चलाने की परमिशन दी गई थी. इससे पहले ये आदेश 30 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था, जिसकी डेट आगे बढ़ाकर 6 फरवरी कर दी गई थी.

प्रदेश में एक सलीके से स्कूल खोले जाएंगे. पहले नौंवी क्लास से ऊपर के स्कूल खोले जाएंगे. इसके बाद हालात को देखते हुए नीचे के क्लासों के लिए भी स्कूल खोले जा सकते हैं. इस दौरान स्कूल-कॉलेजों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना बहुत जरुरी है. इसके तहत स्कूल में छात्रों और सभी शिक्षकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके अलावा पूरे स्टाफ और शिक्षकों को वैक्सीनेशन की दोनों डोज़ लगी होनी चाहिए. इतना नहीं स्कूल चलने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button