SBI ने ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, जानिए आवेदन की तिथि

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. पंजीकरण प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू हो गई है और 19 मई, 2023 को समाप्त होगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 217 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें.

भरे जाने वाले पदों का विवरण-

नियमित पद: 182 पद
संविदा पद: 35 पद

योग्यता मापदंड-

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं.

याद रखने वाली बात-

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 29 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 19 मई

चयन प्रक्रिया-

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार शामिल होगा. बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को, जैसा कि बैंक द्वारा तय किया गया है, साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा. साक्षात्कार 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा.

आवेदन शुल्क-

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क ₹750/- है जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शून्य है. भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग कर स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button