Johar University को बचाने के लिए सड़कों पर उतरे सपाई, हाथों में आजम खां का poster

रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी पर हुई कार्रवाई को लेकर सपा खेमे में हलचल है। इसको लेकर गुरुवार को आजम के करीबी सपा सांसद डा. एसटी हसन ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ गुरूवार को मंडलायुक्त आफिस से पैदल मार्च कर कलेक्ट्रेट में डीएम से मुलाकात की और उनको राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान लोगों के हाथों में आजम खां और उनके बेटे का भी पोस्टर दिखाई दिया। वहीं दूसरी ओर सपा नेता यूसुफ मलिक ने समर्थकों के साथ डीएम को ज्ञापन दिया।

Samajwadi Party Rampur MP Azam Khan on Jauhar University Case

सरकार की ओर से जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर की जा रही कार्रवाई खफा सपा सांसद डा. एसटी हसन ने वर्तमान सरकार पर सपा और उससे जुड़े लोगों को बेवजह परेशान किए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चंद पूंजीपतियों की मदद करने को सरकार शिक्षा के मंदिर को नुकसान पहुंचा रही है।

जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर सरकार की कार्रवाई इसी का नतीजा है। जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए गुरुवार सांसद डा.एसटी हसन खुद सपा कार्यकर्ताओं के साथ उतरे। गुरूवार को मंडलायुक्त आफिस पर सांसद के आह्वान पर सपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जुटे और जुलूस की शक्ल में पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां सांसद ने डीएम राकेश कुमार सिंह को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने राज्यपाल से यूनिवर्सिटी के मामले में हस्तक्षेप कर संस्थान की 1400 बीघा जमीन वापस दिलाए जाने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश देने की बात कही।

ज्ञापन देने वालों में सपा सांसद के साथ देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी,जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव,पूर्व विधायक हाजी यूसुफ अंसारी,विजयवीर यादव,प्रो. तल्हा खां,वसीम कुरैशी,कैसर अली कुद्दूसी,वसीम कुरैशी,नरेश कुमार शर्मा,डा. सुरेंद्र सिंह,नेम सिंह,आशीष त्यागी,कमरूद्दीन सैफी,जिगरी मलिक,फरीद मलिक,हारुन पाशा,डा. नासिर अली, अमित प्रजापति,लालू परवेज,महेंद्र सिंह,फुरकान अली,विकास चौधरी समेत कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वहीं जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर सपा के नेता यूसुफ मलिक ने अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सरकारी के रवैये पर नाराजगी जताई। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से देकर उनसे अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए कब्जा की गई जमीन को वापस दिलाने की मांग की है।  इसके साथ ही इस मामले में बिलारी विधायक फहीम इरफान ने एसडीएम ने ज्ञापन देकर आवश्यक कार्रवाई कर न्योचित कार्रवाई की मांग की है

Related Articles

Back to top button