मिर्जापुर में सांसद पकौड़ी के बिगड़े बोल:ब्राह्मण और ठाकुरों को दी गाली,

बोले- मैंने निर्विरोध चुनाव जीतकर उनकी हैसियत बताई थी

मामले का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

मिर्जापुर में सोनभद्र से अपना दल (एस) के सांसद पकौड़ी लाल का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह खुद को राष्ट्रीय नेता बताते हुए ब्राह्मण और ठाकुरों को खुलेआम गाली दे रहे हैं। इतना ही नहीं जब उनसे इस मामले में बातचीत की तो उन्होंने इसे आंदोलन का हिस्सा बताया।

दरअसल, सोमवार शाम को हलिया में एक मीटिंग थी। इसमें सांसद पकौड़ी लाल कोल अपनी बिरादरी को संबोधित कर रहे थे। उनके बेटे यहां से अपना दल (एस) के विधायक हैं। यहां भाषण के दौरान उन्होंने अपने बीते दिनों की कहानी सुनाई। ब्राह्मण और ठाकुर को गाली देते हुए कहा कि उनकी हैसियत बताई थी।

उन्होंने आगे कहा कि भले ही मैंने संविधान के तहत सांसद बनकर शपथ ग्रहण ली है। लेकिन इसकी परवाह मुझे बिल्कुल भी नहीं है। समाज में जातीय विद्वेष फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और र्निविरोध चुनाव जीता। सांसद ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर खुलेआम मंच से गाली दी।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सांसद को अपनी अमर्यादित भाषा के लिए माफी मांगने के लिए कहा है।

केंद्रीय मंत्री ने क्षमा मांगने को कहा
उधर, अपना दल एस की अध्यक्ष केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है। किसी जाति और धर्म को लेकर इस्तेमाल की गई भाषा अत्यंत अमर्यादित है। मेरी पार्टी घोर निंदा करती है। किसी भी जाति पर अमर्यादित शब्दों का प्रयोग नहीं होना चाहिए। मैंने अपनी पार्टी के सांसद को निर्देशित कर दिया है। अपनी अमर्यादित भाषा के लिए तत्काल क्षमा मांगें। वहीं, करणी सेना के मण्डल अध्यक्ष की आपत्ति पर वह बाप रे बाप कह कर गलती के लिए क्षमा भी मांग रहे हैं।

सरकार से खफा है अपना दल एस
लोगों का मानना है कि भाजपा की सहयोगी पार्टी होने के बावजूद सरकार में दाल न गलने से खफा अपना दल एस खफा है। पार्टी के ही वरिष्ठ नेताओं के इशारे पर चुनाव नजदीक आते ही वोट बैंक के लिए समाज में जहर घोलने का काम किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button