संजय राउत को धमकाने वाला पुलिस की हिरासत में

एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस ने पुणे से एक 23 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने कथित रूप से शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत को एक पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह उसे खत्म करने की धमकी दी थी, जिसकी पिछले साल गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
अधिकारी ने कहा कि आरोपी राहुल तालेकर की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं|
प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पहले कहा था कि उन्होंने शराब के नशे में धमकाया था। हालांकि, एक विस्तृत जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी, फडणवीस ने आश्वासन दिया था।

अधिकारी ने कहा कि राउत के भाई और विधायक सुनील राउत द्वारा यहां कांजुरमार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के कुछ घंटों बाद मुंबई और पुणे पुलिस के एक अभियान में राहुल तालेकर को शुक्रवार देर रात खराडी इलाके से गिरफ्तार किया गया।

संजय राउत को “हिंदू विरोधी” कहते हुए, संदेश में लिखा था, “दिल्ली में मिल तू एक 47 से उड़ूंगा। मूसवाला टाइप। लॉरेंस के या से संदेश वह सोच के … सलमान और तू फिक्स। त्यतिल करके रखना।” पुलिस को संदेह है कि संदेश में “लॉरेंस” गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को संदर्भित करता है।

सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर मामला दर्ज किया था। बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

पुलिस ने कहा था कि कुछ दिनों बाद बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा एक पत्र दिया।

पुलिस ने कहा कि राहुल तालेकर को सोशल मीडिया से बिश्नोई के बारे में पता चला था और उसने सोचा कि वह संजय राउत को धमकी भरा संदेश भेजने के लिए उसका नाम ले सकता है, अधिकारी ने कहा।

उस पर 506-II (आपराधिक धमकी) सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और एक जांच चल रही है। अधिकारी ने कहा कि शहर की पुलिस पहले से ही सलमान खान को धमकी देने के मामले की जांच कर रही है और इस व्यक्ति से भी इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

इससे पहले, श्री फडणवीस ने कहा था कि कथित रूप से धमकी भरा संदेश भेजने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई है।

Related Articles

Back to top button