यूपी नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी युवाओं को देगी मौका

लखनऊ –उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान तिथियों की घोषणा हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव आगामी 4 मई और 11 मई को दो चरणों में संपन्न होंगे।इस बीच तमाम पार्टियां तैयारियों में जुट गईं है।इसी क्रम में निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। जानकारी के मुताबिक निकाय चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों के चयन में जुट गई है।
समाजवादी पार्टी इस बार नगर निकाय चुनावों में युवा चेहरों को मौका देगी। लेकिन सामने भाजपा को रोकने की बड़ी चुनौती जरुर है।लिहाजा इस बार उम्मीदवारों के चयन में पार्टी कर्मठ युवाओं को मौका दे सकती है। स्थानीय स्तर पर ही समाजवादी पार्टी पार्षद,सभासदों के नाम तय किये जाएंगे।निकाय चुनाव को लेकर सपा कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती।

इसलिए यह भी बताया जा रहा है कि निकाय चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर सपा जातिगत समीकरणों पर भी विशेष ध्यान देगी. सभी प्रभारियों से उम्मीदवारों का पैनल मांगा गया है. सपा विधायकों पर इस काम को पूरा कराने की जिम्मेदारी है. क्योंकि नगर निगमों के लिए सपा ने विधायकों प्रभारी बनाया था। बहरहाल युवाओं को मौका सपा की बदली हुई रणनीति को दर्शाता है क्योंकि उसके सामने भाजपा से बड़ी चुनौती है।

Related Articles

Back to top button