समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी–कांग्रेस नेत्री आराधना मिश्रा..

उत्तरप्रदेश –कांग्रेस का मजबूत गढ़ प्रतापगढ़ की रामपुरखास विधानसभा सीट पर बीजेपी को हराने के लिए समाजवादी पार्टी ने अंदरखाने कांग्रेस को सपोर्ट किया था ।मौजूदा विधायक आराधना मिश्रा मोना को जिताने के लिए समाजवादी पार्टी ने अभी तक इस सीट से कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा था । प्रतापगढ़ में पांचवें चरण में 27 फरवरी 2022 को मतदान हुआ, इसके लिए नामांकन की आखिरी तिथि आज यानी 8 फरवरी 2022 थी। समाजवादी पार्टी के सहयोग से आराधना मिश्रा चुनाव जीत गई थी ।

लेकिन कहते हैं कि, राजनीति में वक्त और हालात बदलते समय नहीं लगता। और धीरे-धीरे लोकसभा 2024 के चुनाव नजदीक आना शुरू हो गए हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी की नेत्री आराधना मिश्रा ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का खुला समर्थन दिया है ।साथ ही यह भी कहा है, कि अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी का साथ मिले तो अच्छी बात है। ताकि हम पूरे ताकत से चुनाव लड़ सकें ।

जबकि अखिलेश यादव ने यह ऐलान किया है कि राज्य की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला ले चुके हैं। और इस बार अमेठी और रायबरेली की सीटों को छोड़ना नहीं चाहते। इसके बाद कांग्रेस के नेताओं के बयान भी आने लगे कोई अखिलेश यादव पर भरोसा भी जताया है। यही नहीं अब अमेठी और रायबरेली की जनता अखिलेश यादव से उम्मीद लगाए बैठी है।यूपी में विपक्षी एकता की बात भी सामने आ रही है ।

इस पूरे मुद्दे पर आराधना मिश्रा ने कहा चुनाव तो चुनौती है। जहां तक 2024 की है बात विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने पहले भी प्रयास किया था, अभी भी हमारा प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि और जो भी दल बीजेपी विचारधारा के खिलाफ है वह हमारे साथ आकर खड़े हो गए हैं। अगर हमें बीजेपी या उसकी विचारधारा से लड़ना है तो सब को एक मंच पर आना पड़ेगा।

यह समाजवादी पार्टी की अपनी सोच हो सकती है कि 80 सीटों पर लड़े। यह कितने सीटों पर इस के लिए समाजवादी पार्टी स्वतंत्र है । साथ ही आराधना मिश्रा ने यह भी कहा हमने भी सपा के लिए कई सीटें पार्लियामेंट इलेक्शन में छोड़ी थी। यह हमेशा से दोनों तरफ प्रक्रिया रही है। मुझे लगता है कि अमेठी और रायबरेली के लिए हमेशा स्व:मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव ने निर्णय लिया है।

आने वाले समय में भी इसे कंसीडर किया जाएगा। अगर नहीं करेंगे तो अमेठी और रायबरेली गांधी परिवार के लिए घर है। गांधी को परिवार के रूप में स्वीकार किया जाता है। जनता का प्यार भी मिलता है ।

Related Articles

Back to top button