समाजवादी पार्टी ने जारी की 16 प्रत्याशियों की लिस्ट, मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगी डिंपल यादव।

लखनऊ:समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव-2024 के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली सूची में कुल 16 नाम सामने आए हैं।

इसमें उन सीटों को क्लियर किया गया है, जहां से करीब-करीब प्रत्याशी पहले से तय थे। सपा ने लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान से पहले ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की लिस्ट के मुताबिक संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट मिली है। फिरोजाबाद से अक्षय यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव, एटा से देवेश शाक्य, बदायूं से धर्मेंद्र यादव, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया, उन्नाव से अन्नू टंडन, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य, अकबरपुर से राजाराम पाल, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद, अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी और गोरखपुर से काजल निषाद को टिकट मिला है।

सपा की पहली लिस्ट में 11 OBC, 1 मुस्लिम, 1 दलित, 1 ठाकुर, 1 टंडन और 1 खत्री. वहीं 11 OBC टिकटों में (4 कुर्मी, 3 यादव, 2 शाक्य, 1 निषाद और 1 पाल)।सपा ने अयोध्या लोकसभा (सामान्य सीट) पर दलित वर्ग के पासी प्रत्याशी को टिकट दिया एटा और फ़र्रूख़ाबाद में पहली बार यादव की जगह शाक्य बिरादरी के नेताओं को टिकट दिया है।

Related Articles

Back to top button