गुजरात से आई अखिलेश यादव के लिए खुशखबरी

गुजरात की कुटियाना सीट से सपा प्रत्याशी कांधलभाई सरमनभाई जडेजा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी

2017 से यूपी की सत्ता से दूर अखिलेश यादव को गुरुवार (8 दिसंबर) को एक ही दिन में तीन खुशखबरी मिली. सपा प्रमुख ने अपने पिता और सपा संस्थापक के देहांत के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट (Mainpuri Seat) पर उनकी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने दो लाख 88 हजार 461 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.

 

 

दूसरी खुशखबरी यह कि उनका अपने चाचा शिवपाल यादव से पिछले पांच सालों से चल रहा मनमुटाव आज खत्म हो गया और उनके पार्टी प्रसपा का सपा में विलय हो गया. इस विलय की घोषणा सपा प्रमुख ने आज ट्वीट करके की. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के लिए तीसरी खुशखबरी गुजरात से आई जहां उनके उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर ली है. कौन है गुजरात से जीत दर्ज करने वाला सपा नेता?

गुजरात की कुटियाना सीट से सपा प्रत्याशी कांधलभाई सरमनभाई जडेजा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार ढेलिबेन मालदे भाई ओदेदारा को 26 हजार से अधिक मतों के अंतर से चुनाव हरा दिया है.

 

 

मैनपुरी से जीतीं डिंपल

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य को दो लाख 88 हजार 461 मतों से हराकर यह सीट सपा के पास बरकरार रखी है.

 

 

चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा घोषित परिणाम के मुताबिक डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने दो लाख 88 हजार 461 मतों से जीत हासिल की. डिंपल ने छह लाख 18 हजार 120 मत हासिल किये जबकि शाक्य को तीन लाख 29 हजार 659 वोट मिले. मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के कारण रिक्त हुई थी. इस सीट के उपचुनाव के तहत गत पांच दिसंबर को मतदान हुआ था.

Related Articles

Back to top button