साधु-संतो ने अखिलेश यादव को दिया अगले सीएम बनने का आशीर्वाद, कही ये बात..

अखिलेश यादव परशुराम की मूर्ति अनावरण पर बोले, सपा सरकार बनने के बाद संस्कृत पर होगा काम

लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टियां जनता को रिझाने का कोई कसर नहीं छोड़ रही है. ऐसे में यूपी की दो सबसे बड़ी पार्टिया सपा व भाजपा लगातार जनता से वादे कर रही है. वही इस कड़ी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा की यूपी में मेरी सरकार बनने के बाद संस्कृत को बढ़ावा दिया जाएगा. इतना ही नहीं सभी संस्कृत विद्यालयों को बेहतर किया जाएगा. वहां शिक्षक से लेकर पढ़ाई की स्थिति को बेहतर किया जाएगा.

बता दें रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के गोसाईंगज के पास स्थित महुराकलां गांव में नवनिर्मित भगवान परशुराम मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने यह बात कही है. वहीँ इस दौरान पूजा-आरती के बाद उपस्थित साधु-संतों, आचार्यों ने अखिलेश यादव का तिलक कर विजयी होने का आशीर्वाद भी दिया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव 2022 म सीएम बनेगे और सपा को प्रचंड बहुमत मिलेगा.

प्रदेश के कोने-कोने से आए ब्राह्मणों के साथ आसपास के गांवों से भी बड़ी संख्या में महिला- पुरुष  और बच्चे भी अपने अखिलेश यादव को देखने के लिए इकठे हुए थे. मंदिर तक उनके समाजवादी विजय रथ यात्रा के आगे बग्घियां चल रही थी. इस दौरान उन पर फूलों की वर्षा की गई. सपा प्रमुख के साथ कार्यक्रम में विधानसभाध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, मनोज पांडेय, मुख्य आयोजक संतोष पांडेय मौजूद थे.

68 फीट ऊंची मूर्ति का किया अनावरण

इस दौरान सपा सुप्रीमो ने भगवान परशुराम की 68 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया. कार्यक्रम में काशी के डमरू दल के 101 युवा डमरू ध्वनि निकाली. काशी, मथुरा, अयोध्या और प्रयागराज से आए साधुओं ने पूजा की है. 551 वेद पाठी ब्राह्मणों ने अलग वैदिक मंत्रोच्चार किया. कांसे की इस मूर्ति को जयपुर के मूर्तिकारों ने बनाया है. वहीँ मंदिर परिसर में पीली पताकाएं फहरा रही थी.

इस अनावरण में ये ब्राह्मण चेहरे नजर आए

इस मौके पर माता प्रसाद पांडेय, गणेश शंकर पांडेय, मनोज पांडेय, जयशंकर पांडेय, कुशल तिवारी, सनातन पांडेय, बी. पांडेय, अभिषेक मिश्रा, विनय शंकर तिवारी, आलोक तिवारी, ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, आशुतोष उपाध्याय, सुभाष राय, प्रदीप तिवारी, उमेश पांडेय, जयराम पांडेय, पीडी तिवारी, संतोष तिवारी, सही और भी कई लोग मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button