सचिन पायलट ने दी सीधी धमकी, नजरअंदाज करने पर पार्टी का करेंगे विरोध

NEW DELHI: सचिन पायलट ने पार्टी की चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया कि उनका धरना “पार्टी विरोधी गतिविधि” का गठन करेगा, कांग्रेस ने कहा कि मंगलवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके उपवास के बाद उनकी टिप्पणी पार्टी के हित में नहीं थी और नेतृत्व जल्द ही इस पर फैसला करेगा। कार्रवाई का अगला कोर्स।
राजस्थान के एआईसीसी प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने बुधवार को राजस्थान मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ संक्षिप्त चर्चा की और गुरुवार को एक लिखित रिपोर्ट सौंपेंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह पायलट द्वारा उठाए गए भ्रष्टाचार के मुद्दे से सहमत हैं, लेकिन उन्हें इसके बारे में विधानसभा सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में बोलना चाहिए था, जिससे मुख्यमंत्री को जवाब देने के लिए मजबूर होना पड़ता। उन्होंने कहा, “जो कुछ हुआ, मैं उसका विश्लेषण कर रहा हूं और एक रिपोर्ट तैयार करूंगा कि गलती किसकी है। उन्होंने (पायलट) जो प्रेस कॉन्फ्रेंस की, मुझे नहीं लगा कि यह पार्टी समर्थक था।”
जबकि पायलट बुधवार को राजधानी पहुंचे, उन्होंने एआईसीसी नेताओं के साथ कोई बैठक नहीं की और उन्हें तलब भी नहीं किया गया। हालांकि, उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि पायलट को अपने धरने या धरना के बाद की टिप्पणियों में कोई अतिक्रमण नहीं दिखता है, और अगर बुलाया जाता है, तो वह नेतृत्व को स्थिति बताएंगे।
सूत्रों ने कहा कि खड़गे राज्य प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर इस मुद्दे पर फैसला करेंगे। मेज पर न केवल पायलट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का विकल्प है, बल्कि सीएम अशोक गहलोत से स्पष्टीकरण मांगने या गुटों के बीच सुलह की बातचीत की भी संभावना है। राजस्थान में कुछ सांगठनिक मुद्दे भी चर्चा और निर्णय के लिए आ सकते हैं। एक प्रमुख पद पर पायलट के पुनर्वास को एक विकल्प के रूप में भी देखा जा रहा है, अगर नेतृत्व को यकीन हो जाए कि वह अनुशासन पर टिके रहेंगे।

पायलट की इस शिकायत के बारे में पूछे जाने पर कि पिछले सितंबर में विधायक दल की बैठक के बहिष्कार के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किए गए गहलोत खेमे के तीन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है, रंधावा ने कहा कि हो सकता है कि अतीत में कार्रवाई नहीं की गई हो, जबकि यह होनी चाहिए थी। , लेकिन “इस बार कार्रवाई की जाएगी”।

Related Articles

Back to top button