रूस यूक्रेन युद्ध: रूस ने अपनी ही सेना पर गिराया बम,मचा हड़कंप

ताज़ा खबरों के हिसाब से, एक रूसी लड़ाकू विमान ने गलती से यूक्रेन की सीमा के पास अपने ही एक शहर पर बमबारी कर दी। विस्फोट से शहर में 20 मीटर का गड्ढा हो गया और यहां तक कि एक कार दुकान की छत पर जा गिरी है। विस्फोट के प्रभाव से तीन लोग घायल हो गए और कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। फरवरी 2022 में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा यूक्रेन में सेना भेजे जाने के बाद से बेलगॉरॉड क्षेत्र में बार-बार गोलाबारी की जा रही है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो उस पल को दिखाते हैं जब गोला बारूद जमीन पर गिर जाता है। जब बम फटा तो भारी यातायात सड़क के किनारे बह गया, जिससे एक बड़ा गड्ढा बन गया और एक वाहन सुपरमार्केट की छत पर चढ़ गया। एक संक्षिप्त बयान में, रूसी रक्षा मंत्रालय ने स्वीकार किया कि उसके एक Su-34 लड़ाकू बमवर्षक ने , गुरुवार को स्थानीय समयानुसार 22:15 बजे “दुर्घटनावश विमान आयुध” गिरा दिया था।

क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि दो महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, “भगवान का शुक्र है कि कोई हताहत नहीं हुआ।” मेट्रो ने बताया कि राज्यपाल ने भी विस्फोट के बाद आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी। टेलीग्राम पर एक संदेश में, उन्होंने पुष्टि की कि शहर के बीच में एक बड़ा गड्ढा था, और विस्फोट से चार कारें और चार अपार्टमेंट इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं, आउटलेट ने रिपोर्ट में आगे कहा।

मेट्रो ने कहा कि विस्फोट एक आधुनिक FAB-500M62 के कारण हुआ था, जो सोवियत द्वारा डिज़ाइन किया गया 500 किलोग्राम का सामान्य उद्देश्य वाला बम था। इसे उच्च परिशुद्धता के लिए डिजाइन किया गया है, और इसका उपयोग यूक्रेन में लक्ष्यों को मारने के लिए किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button