उपचुनाव के नतीजों में ‘लूट’ पर घमासान, शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात

भोपाल. मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों से हर कोई हैरान है. कांग्रेस (Congress) की ऐसी हार और बीजेपी की ऐसी जीत का अनुमान किसी को नहीं था. रैगांव में आभार सभा के दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) ने ऐसा ही बयान देकर बीजेपी को बोलने का मौका दे दिया है. कमलनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. चौहान ने कहा कांग्रेस के खिसकते जनाधार और हार से कमलनाथ बौखला गए हैं.

गौरतलब है कि कमलनाथ ने हाल ही में कहा था कि पृथ्वीपुर, जोबट बीजेपी ने जीता नहीं लूटा है. ये जनता का अपमान है, जनादेश का अपमान है, लोकतंत्र का अपमान है, कांग्रेस और कमलनाथ जी हार पचा नहीं पा रहे हैं. आखिर जनता ने हमें वोट दिया है; क्या पृथ्वीपुर और जोबट की जनता को अपमानित करने का हक कमलनाथ को है ? लोकतंत्र का मजाक उड़ा रहे हैं, क्या जनता लूटती है, चुनाव ? कमलनाथ के इस बयान की मैं घोर निंदा करता हूं. राजनीति में हार और जीत लगी रहती है, खिलाड़ी भाव से रहना चाहिए.

क्या कहा था कमलनाथ ने ?
इससे पहले रैगांव में जीत के बाद हुई आभार सभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने एक बयान में बीजेपी और सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया था कि रैगांव में तो कांग्रेस की जीत हुई है लेकिन खंडवा, पृथ्वीपुर और जोबट में बीजेपी की जीत नहीं बल्कि लूट हुई है. इसी को लेकर बीजेपी के नेता उन पर पलटवार कर रहे थे.

क्या रहे उपचुनाव के नतीजे ?
मध्य प्रदेश में एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों के उप चुनाव के नतीजे 2 नवंबर को आए थे. नतीजों में लोकसभा सीट पर बीजेपी ने कब्जा किया था जबकि 3 विधानसभा सीटों में से रैगांव सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा सीट बीजेपी के खाते में गई थीं.

Related Articles

Back to top button