अग्निपथ’ पर UP में बवाल, 10 से ज्‍यादा जिलों में सड़क पर उतरे युवा, छपरा में उग्र प्रदर्शनकारियों ने 2 ट्रेन को जला दिया

अग्निपथ' पर UP में बवाल, 10 से ज्‍यादा जिलों में सड़क पर उतरे युवा, CM योगी ने अपील के साथ किया ये वादा

सेना में भर्ती की केंद्र सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध कल बिहार से शुरू हुआ प्रदर्शनों का दौर कई सूबों तक पहुंच गया है। गुरुग्राम में छात्रों ने अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया है।  ट्रेनों को फूंका गया। ट्रैक को नुकसान पहुंचाया गया। रेलवे संपत्ति को भी तोड़ा गया। कई यात्री ट्रेनों के भी शीशे तोड़े गए। नावादा में तो बीजेपी ऑफिस में ही आग लगा दी।

छपरा में उग्र प्रदर्शनकारियों ने 2 ट्रेन को जला दिया

सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ छपरा में जमकर बवाल हुआ। उग्र प्रदर्शनकारियों ने सरकारी और निजी संपत्ति को जमकर क्षति पहुंचाई. इस दौरान हिंसक युवाओं के निशाने पर विशेष तौर पर ट्रेन रहा। यहां 2 यात्री गाड़ियों के साथ ही एक निरीक्षण यान को आग के हवाले कर दिया गया। बाद में पुलिस ने 8 चक्र फायरिंग की जिसके बाद मामला शांत हुआ और प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुए. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ते हुए एक दर्जन उपद्रवी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया।

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा की मांग

आगरा के सैकड़ों युवाओं ने बृहस्पतिवार की सुबह करीब 11 बजे दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम के कारण हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। प्रदर्शनकारी युवाओं की मांग थी कि सेना में भर्ती पुरानी प्रक्रिया के तहत कराई जाए। आगरा में बीते साल हुई सेना भर्ती की लिखित परीक्षा कराई जाए। सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं होने से आक्रोशित अभ्यर्थी बृहस्पतिवार की सुबह पहले आगरा-जयपुर हाईवे स्थित लेदर पार्क में जुटे। इसकी सूचना पर तहसीलदार किरावली, थाना मलपुरा पुलिस और सीओ अछनेरा राजीव सिरोही पहुंच गए। उन्होंने युवाओं को समझा-बुझाकर शांत कर दिया।

Related Articles

Back to top button