प्रयागराज में बनेगी सीडीएस बिपिन रावत के नाम पर सड़क, लगेगी प्रतिमा

प्रयागराज से सीडीएस बिपिन रावत का हैं गहरा नाता, तभी बनाई जा रही उनकी मूर्ति

प्रयागराज: तमिलनाडू के कुन्नूर में 8 दिसंबर को सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश सीडीएस बिपिन रावत व पत्नी मधुलिका रावत समेत कई सेनाकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी. ऐसे में देश के पहली सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर प्रयागराज की एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. इसके साथ ही साथ शहर के किसी प्रमुख चौराहे पर उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी.

सीडीएस के नाम पर प्रयागराज में बनेगी सड़क

जनरल बिपिन रावत के नाम पर प्रयागराज में एक सड़क बनायी जाएगी. यह प्रस्ताव आज नगर निगम के सदन में कांग्रेस पार्षद और नेता सदन मुकुंद तिवारी की ओर से रखा गया. महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी की अध्यक्षता में मिनी सदन में मौजूद सभी दलों के पार्षदों ने सहमति जताते हुए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कराया. सदन में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और शोकसभा कर उनके प्रति संवेदना भी जताई है.

इस मौके पर नगर निगम के मिनी सदन में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के देश और भारतीय सेना में दिए गए योगदान को याद किया गया. जनरल बिपिन रावत के नेतृत्व में पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और गलवान घाटी में चीन के साथ तनाव के समय भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाने और चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भी उन्हें आज सदन में याद किया गया.

प्रयागराज से सीडीएस बिपिन रावत का हैं गहरा नाता

जानकारी के मुताबिक थल सेना अध्यक्ष के रूप में प्रयागराज से सीडीएस बिपिन रावत का बड़ा ही गहरा नाता है. प्रयागराज में 2019 में वह यहां पर तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ आए थे. उनके प्रयासों से ही वर्षों से बंद किले के अक्षय वट के दर्शनों का लाभ सभी जनता को मिल रहा है. खास बात यह रही कि कांग्रेस पार्षद की ओर से लाए गए इस प्रस्ताव का सभी दलों के पार्षदों ने स्वागत किया है. बीजेपी के पार्षद पवन श्रीवास्तव ने कहा है कि जनरल बिपिन रावत के नाम से सड़क का नामकरण किए जाने और उनकी प्रतिमा स्थापित किए जाने से आने वाली युवा पीढ़ी को जहां उनके बारे में जानने समझने का मौका मिलेगा. वहीं उन्हें उनसे युवा पीढ़ी को प्रेरणा भी मिलेगी.

Related Articles

Back to top button