कर्पूरी ठाकुर को ‘कपटी’-रामविलास को ‘काला बिलार’ कहते थे लालू:RLJP प्रवक्ता

लालू यादव कई दलित नेताओं का कर चुके हैं अपमान

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास को भकचोन्हर कहे जाने के बाद RJD सुप्रीमो लालू यादव की खिंचाई शुरू हो गई है। कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ NDA के नेता भी उन पर हमलावर हैं। नेता गड़े मुर्दे भी उखाड़ने लगे हैं। उनकी पुरानी बातों को याद करके उन पर हमला किया जा रहा है।

सोमवार को राष्ट्रीय लोकजन शक्ति पार्टी (RLJP) प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने कहा कि लालू यादव दलित विरोधी हैं। ये पहली बार नहीं है, इससे पहले भी वो कर्पूरी ठाकुर, रामविलास पासवान, जीतनराम मांझी, रामसुंदर दास जैसे दलित नेताओं का अपमान कर चुके हैं।

अग्रवाल ने कहा कि लालू यादव हमारे आदर्श कर्पूरी ठाकुर को कपटी ठाकुर कहकर मजाक उड़ाते थे। देश के दूसरे अम्बेडकर हमारे नेता रामविलास पासवान को कभी काला बिलार तो कभी मौसम वैज्ञानिक कह कर सार्वजनिक मंचों से उनका अपमान करते रहे हैं। वर्तमान में जीतन राम मांझी और भक्त चरण दास के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। दलित विरोधी लालू ने बिहार की राजनीति में दलितों को हमेशा बंधुआ मजदूर समझा। उनका अपमान करते रहे हैं।

जेल जाने पर भी बदलाव नहीं आया

अग्रवाल ने कहा कि लालू हमेशा दलित विरोधी रहे हैं और अभी भी हैं। जेल जाने से भी उनमें कोई बदलाव नहीं आया है। दलित विरोधी आचरण के कारण ही RJD लोकसभा चुनाव में शून्य पर आउट हो गई थी। इस उपचुनाव में भी RJD की करारी हार होगी। बिहार के जागरूक दलित मतदाता इस उपचुनाव में लालू यादव के अहंकार को चकनाचूर करेंगे। अभी उन्होंने कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। इससे बिहार के दलित समाज में काफी आक्रोश है। लालू यादव को अपने दलित विरोधी बयान को लेकर देश के दलितों से माफी मांगनी चाहिए। RLJP लालू यादव द्वारा भक्त चरण दास के लिए प्रयोग किए गए अपमानजनक शब्द की कड़ी निंदा करती है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button