किसान प्रदर्शन को लेकर NDA में दरार! PM की अगुवाई में होने वाली बैठक से RLP- LJP ने किया बहिष्कार

केंद्र सरकार (Central Government) के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों (Farmers) का आंदोलन 66वें दिन भी जारी है। किसान आंदोलन के बीच संसद के बजट सत्र के एजेंडे पर चर्चा के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक होने वाली है। इससे पहले लोजपा प्रमुख चिराग पासवान और आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने एनडीए की बैठक से किनारा कर लिया है।

चिराग पासवान नहीं होंगे शामिल

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) एनडीए की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। एलजेपी के कार्यालय के मुताबिक चिराग पासवान की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण वो बैठक का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा, ‘वो अस्वस्थ हैं।’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि आज होने वाली राजग की बैठक में लोजपा प्रमुख चिराग पासवान को भी आमंत्रित किया गया, लेकिन वह स्वास्थ्य कारणों से बैठक में शामिल नहीं होंगे।

आरएलपी प्रमुख ने कही ये बात

वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) का कहना है कि वह किसानों के विरोध के समर्थन में बजट सत्र के एजेंडे पर चर्चा के लिए आज की सर्वदलीय बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र के लिए सरकार का विधाई एजेंडा प्रस्तुत करने को लेकर आज एक सर्वलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बार यह परंपरागत सर्वदलीय बैठक सत्र शुरू होने के बाद आयोजित की जा रही है।

Related Articles

Back to top button