मंदिर मानसिक गुलामी का मार्ग ,प्राण – प्रतिष्ठा से पहले RJD ने लगाए पोस्टर।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले लालू यादव व् राबड़ी देवी के आवास के बहार RJD ने लगाए पोस्टर।

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरो पर है, इस समारोह को लेकर राजनीतिक गलिहारो में ही सियासत जारी है , इसी बीच पटना में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की तरफ से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव व् पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बहार पोस्टर लगाए गए है, जिसमे लिखा है।मन्दिर मानसिक गुलामी का मार्ग है।

जिसमें एक तरफ लालू यादव व् राबड़ी देवी का फोटो है और दूसरी और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का फोटो है , पोस्टर के ऊपर महात्मा बुद्ध, सम्राट अशोक, सावत्री बाई फुले व् कई महान आत्माओं के फोटो लगाए गए है,

जहा आज है विश्व हिंदू परिषद द्वारा घर घर अक्षत निमंत्रण देने का काम शुरू हो गया है , तो दूसरी और राजनीतिक गलियारों को विवादित बयानबाजी भी जारी है।

पोस्टर में लिखा है, “मन्दिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है जीवन में प्रकाश का मार्ग। जब मन्दिर की घंटी बजती है तो हमे संदेश देती है की हम अंधविश्वास, पाखंड,मूर्खता और अज्ञानता की ओर बढ़ रहे है , और जब स्कूल की घंटी बजती है तो हमें संदेश मिलता है की हम तर्कपूर्ण ज्ञान और वैज्ञानिक व् प्रकाश की और बढ़ रहे है।अब तय आपको करना है की आपको किस तरफ जाना चाहिए – सावित्री बाई फुले…”

यही 7 जनवरी को RJD ने सावित्री बाई फुले की जयंती समारोह रोहतास में होना हैं, इस कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ चंद्र शेखर करनी वाले है । 

इस पोस्टर में RJD विधायक फतेह बहादुर का फोटो भी लगा है जिसने हिंदू देवी देवताओ पर पहले भी कई बार विवादित बयान दिया है , इन्होंने देवी सरस्वती पर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा है की ” पूजा हमेशा चरित्रवान की होनी चाहिए न की चरित्रहीन की , इस पर इनकी भाजपा विधायकों ने तीखी आलोचना भी की थी 

Related Articles

Back to top button