विलासराव देशमुख के दोनों बेटे बने विधायक, रितेश ने कहा शुक्रिया

0
330

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस का प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहा । इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के दोनो बेटे भी इस बार निर्वाचित होकर विधानसभा तक पहुंचने में सफल रहे । लातूर शहर विधानसभा सीट से अमित देशमुख ने लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीता । वहीं धीरज देशमुख ने लातूर ग्रामीण सीट से जीत दर्ज की । इसपर उनके भाई और फ़िल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने लातूर की जनता को धन्यवाद देते हुए खुशी जाहिर की ।

अपने दोनों भाइयों की जीत पर रितेश ने इमोशनल ट्वीट कर लातूर की जनता का धन्यवाद किया । इस ट्वीट में रितेश ने अपने पिता विलासराव देशमुख को भी याद किया । उन्होंने लिखा, ‘हमने कर दिखाया पापा! अमित देशमुख लातूर शहर सीट पर लगातार तीसरी बार 42 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीते । धीरज देशमुख ने लातूर ग्रामीण सीट से 1.2 लाख वोट से जीत दर्ज की । इस भरोसे के लिए लातूर की जनता का बहुत धन्यवाद ।’

देशमुख का इतिहास

गौरतलब है कि रितेश देशमुख ने अपने दोनों भाइयों के लिए चुनाव प्रचार भी किया था । उन्होंने जनसभा कर अपने भाइयों के लिए समर्थन मांगा था । बता दें कि अमित देशमुख प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री भी रह चुके हैं । वह 21 वर्ष की उम्र से ही राजनीति में सक्रिय हो गए थे । 2002 से 2008 तक युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे अमित को कांग्रेस ने 2009 के चुनाव में पहली बार उम्मीदवार बनाया था । तब वह 89480 वोट से जीते थे । वहीं धीरज देशमुख का यह पहला चुनाव था । इससे पहले वह 2017 में जिला परिषद् का चुनाव लड़ कर जीत चुके हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here