उड़ीसा ट्रेन हादसे को लेकर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को शिकंजे में लेते हुए कहा हाता उड़ीसा में हुआ तो सीबीआई जांच से ममता बनर्जी की चिंता क्यों बढ़ रही?

पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा कहा हादसा दूसरे राज्य में हुआ तो जांच से ममता क्यों घबरा रही?

उड़ीसा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में 275 लोगों की मौत हुई थी। जबकि 11 लोग घायल हो गए। इसी मामले में भाजपा नेता ने कहा कि हादसा दूसरे राज्य में पड़ता है तो तुम ममता बनर्जी क्यों डर रही है? एक रेलवे अधिकारी के अनुसार अब तक करीब 101 लाशें ऐसी हैं जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है

 

शुभेंदु ममता पर निशाना लगाते हुए कहते हैं की घटना टीएमसी की साजिश है। सीबीआई जांच में ममता बनर्जी क्यों डर रही है? उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीएमसी ने पुलिस की मदद से 2 रेलवे अधिकारियों के फोन टेप कर लिए। उन्हें दोनों अधिकारियों की बातचीत के बारे में जानकारी कैसे लगी? बातचीत कैसे लिख हुई यह भी जांच का विषय है। सीबीआई जांच के दौरान इसकी भी जांच होनी चाहिए नहीं तो मैं कोर्ट का रास्ता अपनाऊंगा।

 

पूर्व मध्य रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर रिंकेश राय ने बताया कि बालासोर हादसे में करीब 11 लोग घायल हुए थे। इनमें से 900 लोगों के इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है लेकिन अब भी करीब 200 लोग उड़ीसा के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं जहां इनका इलाज जारी है।राय के अनुसार 275 मृतकों में अभी 101 लाशें ऐसी हैं जिनकी अब तक पहचान नहीं हो सकी भुनेश्वर नगर निगम के कमिश्नर विजय मृत कुलांगे ने बताया कि भुनेश्वर में 193 शव रखे हुए थे। इनमें से अच्छी शवों की पहचान हो चुकी है 55 शवों को हमने उनके परिजनों को सौंप दिया है निगम द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 1929 पर 200 से अधिक कॉल आए हैं शवों की जैसे जैसे पहचान हो रही है वैसे वैसे हम उन्हें परिजनों को सौंपते जा रहे हैं।

बीते शुक्रवार में उड़ीसा के बालासोर नागा बाजार में ट्रेन हादसा हो गया था रेलवे ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख गंभीर रूप से घायलों को ₹200000 और अन्य घायलों को ₹50000 की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हालातों का जायजा लेने खुद उड़ीसा पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी । रात के बाद उन पर कार्यवाही होगी उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मौके पर मौजूद रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने विपक्ष द्वारा स्थिति की मांग करने पर कहा कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं यहीं हूं राजनीति ना करें।

Related Articles

Back to top button