बग़ावत : पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन पर

जयपुर –राजस्थान के विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर सचिन पायलट और अशोक गहलोत आमने सामने हैं। पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ आज अनशन करने जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि यह बीजेपी सरकार में कथित भ्रष्टाचार पर जांच की मांग को लेकर एक दिन का अनशन है। हालांकि कांग्रेस ने इसे पार्टी विरोधी गतिविधि बताया है।

सचिन पायलट का एक तरफ से काग्रेस पार्टी के नेताओं को झटका दिए जा रहा है। जयपुर के शहीद स्मारक पर मंच सज गया है। और अब सचिन पायलट का इंजतार हो रहा है। सचिन पायलट मंच पर आने से पहले समाज सुधारक ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर मंच पर आए। सचिन ने कहा कि फुले से बड़ा समाज सुधारक कोई नहीं हुआ। सरकार ने पहली बार फुले जयंती पर सरकारी अवकाश घोषित किया है। फुले जयंति पर इससे पहले एच्छिक अवकाश होता था।बात अब सचिन पायलट की तो सचिन पायलट मंच पर लगा गांधी जी का होर्डिंग पायलट के विरोध की कहानी कह रहा है।

चर्चा है कि यह पहली बार हो रहा है कि किसी भी कांग्रेसी नेता ने अपने किसी कार्यक्रम में बड़े कांग्रेसी नेताओं की फोटो होर्डिंग पर नहीं लगाई है। बताया जा रहा है कि यह कदम सचिन के लिए और ज्यादा घातक हो सकता है।इस होर्डिंग में किसी भी कांग्रेसी नेता की फोटो नहीं लगाई है फिर चाहे वह सोनिया गांधी राहुल गांधी प्रियंका गांधी या अन्य कोई बड़ा नेता हो। हांलाकि पायलट ने खुद की फोटो भी इस होर्डिंग में नहीं लगाई है। मैसेज साफ है कि विरोध प्रदर्शन पार्टी के खिलाफ भी शुरू हो चुका है और यह जल्द ही बड़ी जंग का रुप लेने वाला है। वहीं
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है, कि कैसे बीजेपी ने राजस्थान में हमारी चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश रची ।और हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की।

Related Articles

Back to top button