22 जनवरी तक सभी यूपी राज्य बसों में राम भजन बजाए जाएंगे: राज्य सरकार

अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह की चल रही तैयारियों के बीच, उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने 22 जनवरी तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की बसों में स्थापित सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों में राम भजन बजाने के निर्देश जारी किए हैं।

मंत्री योगी ने अयोध्या में प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने 14 जनवरी से अयोध्या के मंदिरों में भजन, रामायण और रामचरितमानस का पाठ और सुंदरकांड जैसे कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है। परिवहन विभाग द्वारा 22 जनवरी के लिए तैयार की गई कार्य योजना के अनुसार, सभी यात्री वाहनों और बस स्टेशनों में स्वच्छता सुनिश्चित की जाएगी, जबकि यात्रियों को जीवन के प्रति प्रेरित करने के लिए बसों में स्थापित सार्वजनिक संबोधन प्रणाली पर लोकप्रिय राम भजन बजाए जाएंगे।

 

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “प्रसारण में विभिन्न कलाकारों द्वारा भगवान राम से संबंधित लोकप्रिय भक्ति गीतों की प्रस्तुति के अलावा आज लोगों के बीच लोकप्रिय भजनों और भजनों के साथ-साथ स्थानीय गायकों द्वारा गाए गए भक्ति गीत भी शामिल होंगे।” योजना के अनुसार, बस चालकों के प्रशिक्षण से सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं और यातायात नियमों का पूरा पालन किया जाएगा, यात्रियों के प्रति उचित आचरण, ड्राइवरों को वर्दी पहनना अनिवार्य, किसी भी प्रकार के नशे और तंबाकू चबाने से परहेज करना, वाहनों की सफाई सुनिश्चित करना भी सुनिश्चित किया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में निर्धारित किराये से अधिक किराया नहीं वसूला जायेगा।

Related Articles

Back to top button