राकेश टिकैत की चेतावनी, बोले- बॉर्डर से जबरन हटाया तो सरकारी दफ्तरों को बना देंगे गल्ला मंडी

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्‍यों के किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने दिल्‍ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर (Delhi-UP Ghazipur Border) से हटाए जा रहे बैरिकेडिंग को लेकर कहा कि प्रशासन जेसीबी की मदद से यहां लगे टेंट उखाड़ने की कोशिश कर रहा है. अगर प्रशान यहां से टेंट उखाड़ेगा तो किसान पुलिस स्‍टेशन और डीएम समेत सरकारी दफ़्तरों के बाहर टेंट लगा लेंगे.

इसके अलावा राकेश टिकैत ने रविवार की सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, ‘किसानों को अगर बॉर्डरों से जबरन हटाने की कोशिश हुई तो वे देश भर में सरकारी दफ्तरों को गल्ला मंडी बना देंगे.’वहीं, उन्‍होंने कहा कि सरकार हठधर्मिता छोड़े, वरना संघर्ष और तेज होगा. यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसान इस सरकार को ताकत का एहसास करा देंगे. सरकार कोई गलतफहमी में न रहे. कृषि कानूनों की वापसी से कम किसी भी समझौते पर आंदोलन खत्म होने वाला नहीं है.

दिल्‍ली पुलिस ने हटाए बैरिकेड्स, टिकैत ने कही ये बात
बता दें कि दिल्‍ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड और कटीले तार हटाकर रास्ता साफ किया है, तो वहीं किसानों ने भी अपने टेंट हटा दिए हैं. इसके साथ रास्ता खुल गया है. वहीं, दिल्‍ली पुलिस द्वारा बैरिकेड हटाने के बाद टिकैत ने कहा था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि किसान कहीं भी फसल बेच सकते हैं. अगर रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे. पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे. हमने रास्ते नहीं रोक रखे हैं. हम आगे की योजना बनाकर बताएंगे.’

नोएडा में 800 किसानों के खिलाफ केस दर्ज
नोएडा अथॉरिटी के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन के दौरान कार्यालय के गेट पर ताला लगाने और कर्मचारियों को बंधक बनाने वाले 800 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. नोएडा के अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा अथॉरिटी में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र प्रसाद ने थाना सेक्टर 20 में शिकायत की है कि किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा, सुधीर चौहान, उदल, सोनू, अंकित, ओमवीर, बिजेंदर सहित 38 आरोपियों समेत करीब 800 किसानों ने हाल ही में नोएडा अथॉरिटी के गेट पर ताला लगा दिया. इसके साथ अथॉरिटी कार्यालय में तैनात लोगों को बंधक बनाया और सरकारी कार्य में बाधा डाली. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button