किसानों के लिए चुनाव में दिखाएंगे, राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात

छत्तीसगढ़–रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान चुनाव से दूर रहेंगे। किसी भी किसान संगठन को चुनाव में नहीं जाना चाहिए। किसान संगठनों को सरकारों से बातचीत करना चाहिए। आने वाले दिनों में देश में वैचारिक क्रांति आएंगी।

यह बात किसान नेता राकेश टिकैत ने आगामी विधानसभा चुनाव में किसानों के चुनाव लड़े जाने के सवाल पर कही। चार दिन के छत्तीसगढ़ प्रवास पर पहुंचे राकेश टिकैत का रायपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट में कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।इस दौरान मीडिया से चर्चा में बताया कि प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा करने जाएंगे।

फसलों के दाम का बड़ा सवाल है, भूमि अधिग्रहण है। छत्तीसगढ़ में भी भूमि अधिग्रहण का मामला चल रहा है।इस संबंध में सरकार से बात करेंगे।उन्होंने कहा कि 20 मार्च को दिल्ली में एक बड़ी पंचायत है।कोई भी सरकार किसानों के खिलाफ फैसले लेंगे तो वहां जाकर हम मीटिंग करेंगे।जब तक देश में एमएसपी कानून गारंटी नहीं बनेगा तब तक किसानों की फसलें ऐसी ही लूटती रहेंगी।पहले भी सरकार से चर्चा किया गया था, अब भी सरकार से चर्चा करेंगे ताकि मामले का निपटारा हो।

Related Articles

Back to top button