12 तारीख को कैराना पहुँचेंगे राकेश टिकैत, खाप चौधरी करेंगे स्वागत

भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरियों ने तैयारियां शुरू कर दी

लखनऊ: दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन की समाप्ति के बाद किसान आंदोलन का सबसे बड़ा चेहरा बने और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 12 तारीख को कैराना पहुंच रहे हैं जहां पर उनका खाप चौधरी द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा जिसको लेकर भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

राकेश टिकैत 12 तारीख को कैराना पहुंच रहे

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 12 तारीख को कैराना पहुंच रहे हैं जहां पर वह एक महापंचायत को संबोधित करेंगे जिसके लिए भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरी जोरो शोरो से तैयारियों में लगे हुए हैं। किसान आंदोलन की समाप्ति के बाद राकेश टिकैत की यह पहली महापंचायत है लिहाजा कैराना में भारी तादाद में किसानों के जुटने की संभावना है क्योंकि किसान आंदोलन की समाप्ति के बाद किसानों की हुई जीत को लेकर किसानों में भारी उत्साह है और किसान अपने नेता का जोर शोर से कैराना में स्वागत करने वाले हैं। राकेश टिकैत के कैराना में पहुंचने को लेकर गठवाला खाप के थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन सन 1987 से लेकर आज तक खाप चौधरियों का विशेष योगदान रहा है और खाप चौधरी कभी भी किसी सामाजिक मुद्दों को लेकर पीछे नहीं हटे लिहाजा 12 दिसंबर की कैराना में महापंचायत ऐतिहासिक होगी। किसान आंदोलन की समाप्ति के बाद गाजीपुर बॉर्डर से राकेश टिकैत ने भी कहा था कि किसान आंदोलन को आगे बढ़ाने में खापों का अहम योगदान रहा है।

पलायन का उठाया मुद्दा

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष कपिल खाटयान ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन 12 दिसंबर को कैराना में होने वाली महापंचायत को लेकर तैयारियों में लगा हुआ है और उनके नेता राकेश टिकैत 12 दिसंबर को कैराना में पहुंचेंगे क्योंकि हाल ही में योगी भी कैराना पहुंचे थे और उन्होंने पलायन का मुद्दा उठाया था लेकिन किसानों के मुद्दे पर एक भी बार वह नहीं बोले, लिहाजा किसानों के मुद्दे पर बात की जाएगी और बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की भी बात महापंचायत में रखी जाएगी इसके अलावा किसान आंदोलन में जो किसानों की जीत हुई है उसको लेकर राकेश टिकैत जी का घाट चोरों के द्वारा स्वागत भी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button