योगी सरकार के बिजली के दाम घटाए जाने पर राकेश टिकैत ने बोला हमला, कह दी ये बात

UP सरकार के बिजली के दाम घटाए जाने पर राकेश टिकैत ने कहा- बस वोट के लिए किया है ऐलान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के बाद पार्टियों के बीच सियासत शुरू हो गई है. इसी बीच सभी पार्टियों के नेता वादे के वादे किए जा रहे हैं. एक तरफ जहां सपा, राष्ट्रीय लोक दल और आम आदमी पार्टी तक लोगों को बिजली के बिलों में राहत देने की बात कह रहे हैं, लेकिन यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आज से ही बिजली की कीमतों में 50 फीसदी की कटौती कर दी है.जहां सरकार की इस घोषणा के बाद आम आदमी खुश नजर आ रहे हैं तो वही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने योगी सरकार के इस फैसले पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

‘दाम नहीं घटाए, बल्कि छूट दी है’- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि ‘सरकार ने बिजली के दाम नहीं घटाएं हैं बल्कि छूट दी है और यह छूट कितने दिन रहेगी इसका किसी को पता नहीं है. इनकी सरकार है इसलिए इन्होंने बिजली के बिलों में छूट का ऐलान किया है. दाम नहीं घटाएं हैं, बल्कि छूट दी है. बीजेपी का यह चुनावी स्टंट है. हम तो पहले से ही मांग करते आ रहे थे कि हरियाणा में किसानों को 15 रुपए प्रति हॉर्स पावर है और यहां 175 रुपये प्रति हॉर्स पावर पर मिलती है. इसमें अंतर देखे तो 175 और 15 में कितना अंतर है 12 गुना अंतर है. अब जब इतना अंतर होगा तो बोलना तो पड़ेगा ही. उन्होंने कहा मुंह पर ताले लगाकर नहीं बैठ सकते हैं.

फोटो छपवा कर गरीबो को राशन उसी तरह दी जा रही बिजली में छूट

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जिस तरह गरीबों को राशन दिया जा रहा है फोटो छपवा कर उसी तरह फोटो छपवा कर बिजली में छूट भी दी जा रही है. बिजली के दाम घटाए जाने चाहिए, हमें छूट नहीं चाहिए. बिजली की कीमत सरकार कम करे. उन्होंने यह भी कहा कि यह छूट केवल एक 2 महीने के लिए है यह चुनाव के लिए सिर्फ ऐलान किया गया है. चुनाव में इसका फायदा मिल जाए. इसलिए छूट दिए हैं.

Related Articles

Back to top button