रक्षाबंधन के पहले रेलवे ने 50 ट्रेनों को किया कैंसिल, घर से निकले से पहले यहां चेक करें लिस्ट

नई दिल्ली. अगर आप भी रक्षाबंधन पर घर जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है. दरअसल, भारतीय रेलवे (Indian Railways) के उत्तर रेलवे जोन (Northern Railway) ने उत्तर प्रदेश (UP) से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द (train cancel) कर दिया है. ये फैसला किसानों के विरोध के मद्देनजर लिया गया है. ऐसे में आप सफर से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर देख लें. ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि किसान यूनियन के कार्यकर्ता रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं जिससे ट्रेनों के परिचालन पर काफी असर पड़ रहा है, ट्रेनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है. इससे उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और बरेली रेलवे स्टेशनों पर रेल यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

यहां करें रिफंड के लिए क्लेम

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पांच काउंटर बनाए गए हैं जहां रेल यात्री अपने टिकट के रिफंड का दावा कर सकते हैं. मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के एक रेलवे अधिकारी जेके ठाकुर ने कहा, किसानों के विरोध को देखते हुए मुरादाबाद में दो और बरेली में दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. हमने यात्रियों के दावे के लिए 5 काउंटर खोले हैं.

Related Articles

Back to top button