बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल करेंगे 6 जनसभाएं

नई दिल्ली। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं। कांग्रेस ने एक सूची जारी करके स्पष्ट किया है कि बिहार चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशियों के लिए राहुल गांधी छह रैली-जनसभाएं करेंगे।

बिहार में महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही कांग्रेस पार्टी कोरोना, लॉकडाउन और नोटबन्दी, जीएसटी जैसे मुद्दों को भुनाने की कोशिश करेगी। ऐसे में राहुल गांधी का विधानसभा चुनाव में छह जनसभाएं करना महत्वपूर्ण है। राहुल चुनाव के हर चरण में दो-दो रैली-जनसभा करेंगे। हालांकि राहुल की रैलियों को लेकर तारीख और समय तय नहीं हुआ है। इसके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी बिहार चुनाव में दो रैलियां कर महागठबंधन की धार को तेज करेंगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही कांग्रेस को 70 सीटें मिली हैं। वहीं पहले चरण के मतदान को लेकर कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया है।

पहले चरण के कांग्रेस उम्मीदवार
कहलगांव से शुभानंद मुकेश, वजीरगंज से शशि शेखर, बरबीघा से गजानंद शाही, वारिसलीगंज से सतीश कुमार सिंह ऊर्फ मनटन सिंह, हिसुआ से नीतू कुमारी, बक्सर से मुन्ना तिवारी, बिक्रम से सिद्धार्थ, कुटुम्बा से राजेश राम, औरंगाबाद से आनंद शंकर सिंह, सिकंदरा से सुधीर कुमार ऊर्प बंटी चौधरी, करगहर से संतोष मिश्रा, सुल्तानगंज से ललन कुमार, लखीसराय से अमरेश कुमार अनीश, अमरपुर से जितेंद्र सिंह, गया से मोहन श्रीवास्तव, चेनारी से मुरारी प्रसाद गौतम, राजपुर से विश्वनाथ राम, चैनपुर- प्रकाश कुमार सिंह, बाढ़ से सत्येंद्र बहादुर, टेकारी से सुमंत कुमार और गोबिन्दपुर से मो. कामरान उम्मीदवार बनाये गए हैं।

Related Articles

Back to top button