राहुल गांधी का लंका वाला बयान मोदी को क्यों याद आए हनुमान?

राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था- लंका हनुमान ने नहीं, रावण के अहंकार के कारण जली थी.

पीएम मोदी ने राहुल की कही इस बात पर तंज कसा.

पीएम मोदी ने कहा- ”कभी कभी सच निकल जाता है. लंका हनुमान ने नहीं, उनके घमंड ने जलाई. जनता जर्नादन भगवान राम के रूप की है. इसलिए 400 से 40 हो गए.”

पीएम मोदी ने कहा- ”कल यहां दिल से बात करने की बात कही गई थी, उनके दिमाग का हाल देश लंबे समय से जानता है. अब उनके दिमाग का हाल भी देश जान गया. इनको 24 घंटे मोदी सपनों में आता है. मोदी अगर भाषण देते समय मैं पानी पीता हूं तो ये सीना तानकर कहते हैं कि मोदी को पानी पिला दिया.”

पीएम मोदी ने और क्या कहा

” मैं कांग्रेस की मुश्किल समझता हूं. ये हर साल एक ही फेल प्रोडक्ट पेश करते हैं पर हर बार लॉन्चिंग फेल हो जाता है. फेल लॉन्चिंग होती है और गुस्सा जनता पर करते हैं.”

” देश की जनता भी कहती है कि ये झूठ की दुकान और नफरत का बाज़ार है.”

” तुम्हारी दुकान ने इमरजेंसी बेची है और बंटवारा बेचा है, सिखों पर अत्याचार बेचा है. इतिहास बेचा है. तुमने सेना का स्वाभिमान बेचा है.”

पीएम मोदी ने कहा, “सदन में बड़ी संख्या में लोग गांव और कस्बों से आते हैं और कभी गांव के व्यक्ति विदेश जाते हैं तो सालों तक वहां के गीत गाते हैं.”

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, “जिन लोगों ने कभी गमले में मूली नहीं उगाई वो खेतों को देख का आश्चर्य तो होंगे. जिन्होंने गाड़ी का शीशा उतार कर केवल लोगों की ग़रीबी देखी है उन्हें सब कुछ हैरान कर देता है.

Related Articles

Back to top button