सत्ता में आने के बाद 10 लाख नौकरियां प्रदान करेंगे राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी चुनाव के प्रचार अभियान के तहत जिले में अपना पहला रोड शो करने के हफ्तों बाद राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के बेलगावी का दौरा किया।
राहुल गांधी ने अपने भाषण में, युवाओं पर ध्यान केंद्रित किया और पांच साल में 10 लाख लोगों के लिए बेरोजगारी भत्ता और नौकरी देने का वादा किया और आश्वासन दिया कि अगर उनकी पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव जीतेगी, तो 2.5 लाख सरकारी रिक्तियां भरी जाएंगी।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने प्रत्येक स्नातक को 3,000 रुपये प्रति माह और प्रत्येक डिप्लोमा धारक को 1,500 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ते के रूप में देने का फैसला किया है।”

सहायता कांग्रेस का चौथा कल्याणकारी वादा है। पार्टी ने पहले ही तीन चुनावी ‘गारंटियों’ की घोषणा की है – सभी घरों (गृह ज्योति) को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता, और प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त एक बीपीएल परिवार (अन्ना भाग्य)।

राहुल गांधी ने ‘युवा क्रांति रैली’ में, कर्नाटक में बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को “देश में सबसे भ्रष्ट” और “40 प्रतिशत कमीशन सरकार” करार दिया।

राहुल गांधी ने कहा”हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के सभी नेता एक साथ लड़ेंगे। कांग्रेस इस चुनाव में जीत हासिल करेगी, क्योंकि भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन की सरकार है, और कर्नाटक के लोग इस सरकार से छुटकारा चाहते हैं। वे एक सरकार चाहते हैं।” यह गरीब, दलित, मध्यम वर्ग, छोटे व्यापारियों के लिए काम करेगा,”

यह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के महीनों बाद चुनावी कर्नाटक की पहली यात्रा थी।

Related Articles

Back to top button