कर्नाटक में युवाओं और किसानों आज भेंट करेंगे राहुल गांधी

कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज, सोमवार, 24 अप्रैल को राज्य के गन्ना किसानों और युवाओं से बातचीत करेंगे। इसके बाद वह हावेरी जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे, एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष बेलागवी जिले के रामदुर्ग में गन्ना किसानों के साथ बातचीत में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह ‘युवा संवाद’ (युवाओं के साथ बातचीत) में हिस्सा लेने के लिए गडग के लिए रवाना होंगे।

इसके बाद गांधी मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के पड़ोसी निर्वाचन क्षेत्र हावेरी जिले के हंगल के लिए रवाना होंगे, जहां वह शाम को एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बोम्मई जिले के शिगगांव खंड से चुनाव लड़ रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस नेता हुबली के लिए दिल्ली वापस जाने के लिए उड़ान भरेंगे।
रविवार को कर्नाटक पहुंचने के बाद, राहुल गांधी ने 12वीं शताब्दी के कवि और समाज सुधारक बसवेश्वर को कुडाल संगमा में उनके विश्राम स्थल पर उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की थी, जिसे राज्य में ‘बसवा जयंती’ के रूप में मनाया जाता है।

इसके बाद उन्होंने विजयपुरा की यात्रा की, जहां उन्होंने एक विशाल रोड शो किया और एक जनसभा को संबोधित किया, जहां पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने मौजूदा भाजपा शासन पर निशाना साधा, जिसमें दावा किया गया कि 10 मई के विधानसभा चुनावों में “40 प्रतिशत कमीशन सरकार” को 40 सीटों तक कम कर दिया जाएगा।

यह आरोपों के संदर्भ में आया कि भाजपा शासन ने सरकारी ठेके देने के बदले 40 प्रतिशत कमीशन मांगा। उन्होंने लोकसभा की सदस्यता रद्द करने को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा, राहुल ने कहा कि अगर भगवा पार्टी को लगता है कि सच केवल संसद में ही बोला जा सकता है, तो वे गलत हैं क्योंकि इसे कहीं भी कहा जा सकता है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होनी है।

Related Articles

Back to top button