राहुल गांधी समेत कई बड़ी हस्तियों ने खोया ट्विटर ब्लू टिक

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को लगभग सभी अकाउंट्स से लीगेसी वेरिफाइड ब्लू टिक हटा दिया है।
एकमात्र व्यक्तिगत ट्विटर उपयोगकर्ता जिनके पास नीले चेकमार्क सत्यापित हैं, वे ट्विटर ब्लू के लिए भुगतान कर रहे हैं, जिसकी लागत वेब के माध्यम से यूएसडी 8/माह और आईओएस और एंड्रॉइड पर इन-ऐप भुगतान के माध्यम से यूएसडी 11/माह है।

हालिया विकास के कारण, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट सहित कई बी-टाउन हस्तियां और सीएम योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी जैसे राजनेताओं, और क्रिकेटरों विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपने सत्यापित ब्लू टिक खो दिए हैं।
इससे पहले यह घोषणा की गई थी कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट खातों की सत्यापित चेक-मार्क स्थिति को हटा देगी, जो कि एलोन मस्क के अधिग्रहण से पहले ट्विटर को उल्लेखनीय के रूप में सत्यापित किया गया था, जब तक कि उन्होंने ट्विटर ब्लू या व्यवसाय-केंद्रित ट्विटर सत्यापित संगठनों की योजना की सदस्यता नहीं ली है।

प्रारंभ में, ब्लू टिक प्रसिद्ध व्यक्तियों को प्रतिरूपण से बचाने और झूठी सूचनाओं से निपटने के तरीके के रूप में कार्य करता था।

इससे पहले मार्च में, ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया था, “1 अप्रैल को, हम अपने विरासत सत्यापित कार्यक्रम को बंद करना शुरू करेंगे और विरासत सत्यापित चेकमार्क को हटा देंगे। ट्विटर पर अपना नीला चेकमार्क रखने के लिए, लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं।

ट्विटर ने पहली बार 2009 में ब्लू चेक मार्क सिस्टम की शुरुआत की थी ताकि उपयोगकर्ताओं को यह पहचानने में मदद मिल सके कि मशहूर हस्तियां, राजनेता, कंपनियां और ब्रांड, समाचार संगठन और “सार्वजनिक हित के” अन्य खाते वास्तविक थे। कंपनी पहले सत्यापन के लिए शुल्क नहीं लेती थी।

मस्क ने पिछले साल कंपनी के अधिग्रहण के दो सप्ताह के भीतर प्रीमियम भत्तों में से एक के रूप में चेक-मार्क बैज के साथ ट्विटर ब्लू लॉन्च किया।

Related Articles

Back to top button