राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा संकट में आपातकालीन राशन कार्ड जारी करें

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में भारत में लॉक डाउन लगाया हुआ है। ऐसे में बहुत से लोग जो दिहाड़ी मजदूरी करके अपना एक वक्त का खाना खाते हैं। ऐसे में उन लोग पर्याप्त खाना मिलना मुश्किल हो रहा है हालांकि राज्य सरकारें हर मुमकिन प्रयास कर रही हैं ऐसे लोगों को खाना खिलाने के लिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुसार दिल्ली में लाखों लोगों को खाना खिलाया जा रहा है। ऐसे में अब राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गोदाम में अनाज सड़ रहा है और सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं। इस संकट के वक्त में ये अमानवीय है।

राहुल गांधी ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हो, जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं।

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हो जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं। लाखों देशवासी बिना राशन कार्ड के PDS का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। अनाज गोदाम में सड़ रहा है, जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं.अमानवीय!’

Related Articles

Back to top button