राहुल गांधी को नहीं मिली मार्च की इजाजत, दिल्ली के इन इलाको में लागू धारा 144

नई दिल्ली : केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 29वें दिन भी लगातार जारी है। सरकार और किसानों के बीच 5वें दौर की बैठक के बाद भी कोई हल नहीं निकल सका है।

ऐसे में नए कानूनों को लेकर केंद्र पर पहले से हमलावर कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। इसी क्रम में आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने वाले थे, फिलहाल, उन्हें इस मार्च की इजाजत नहीं दी गई है। कांग्रेस के केवल तीन नेताओं को राष्ट्रपति से मिलने की इजाजत दी गई है।

कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के मार्च को देखते हुए नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है । दिल्ली के विजय चौक पर भरा संख्या में पुलिस बल तैनात है कृषि कानूनों के खिलाफ 40 से ज्यादा किसान यूनियनों को पक्षकार बनाने की गुजारिश की गई है।

कांग्रेस के राष्ट्रपति भवन तक मार्च पर लगी रोक

वायनाड सांसद राहुल गांधी आज सुबह करीब 10.30 पर विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने वाले थे, लेकिन उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिली। इस मार्च में कांग्रेस के कई दिग्गन नेता मौजूद होने थे। राहुल गांधी इस मार्च के उपरांत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंग से नए कानूनों के मुद्दे पर बात करेंगे। इसके साथ ही वे राष्ट्रपति को दो करोड़ हस्ताक्षर वाला ज्ञापन सौंपेंगे।

 

Related Articles

Back to top button