एग्जिट पोल को राहुल गांधी ने बताया “फैंटेसी पोल”, अखिलेश ने डीएम को दी चेतावनी

देश में 1 जून को लोकसभा का चुनाव संपन्न हो जाने के बाद 4 जून को मतगणना होनी है लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के हिसाब से एनडीए की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है।

एग्जिट पोल को लेकर बोले राहुल गांधी

देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद रविवार को सभी न्यूज़ चैनल पर एग्जिट पोल को जारी किया गया जिसमें एक के बाद एक प्रदेश का एग्जिट पोल निकाला गया। अभी चैनलों के एग्जिट पोल दे रात तक फाइनल हुए और उसके बाद पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनती हुई दिखाई गई। इस बीच विपक्षी दलों के कई नेताओं के तरफ से इस पर प्रतिक्रिया भी सामने आई है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को लेकर कहा है कि राहुल गांधी ने इस एग्जिट पोल को पीएम का “फेंटेसी पोल” बताया है। एग्जिट पोल को लेकर उन्होंने सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाने का जिक्र करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन को 295 सीटें मिलने जा रही है।

अखिलेश ने मीडिया को बताया भाजपाई

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को सभी चैनलों के द्वारा एग्जिट पोल जारी किए जाने पर निशान साधा है। अखिलेश ने एग्जिट पोल के क्रोनोलॉजी को अच्छे से समझाने की कोशिश की है। अखिलेश ने कहा है कि विपक्ष की तरफ से पहले ही बता दिया गया था कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद जो एग्जिट पोल आएगा उसमें भाजपाई मीडिया बीजेपी को 300 पार दिखाएगी।जिससे पहले से ही घपला करने की गुंजाइश बन सके। जो आज एग्जिट पोल दिखाया गया है यह भाजपाई मीडिया ने पहले ही तैयार कर लिया था। उन्होंने आगे जिला प्रशासन को भी चेतावनी है कह है कि एग्जिट पोल का आधार ईवीएम नहीं, बल्कि डीएम है। प्रशासन याद रखे जनशक्ति से बड़ा बल और कोई नहीं होता। उन्होंने कहा है कि जो 4 जून को परिणाम आएंगे वह बेहद चौंकाने वाले आएंगे।

Related Articles

Back to top button