कश्मीरी पंडितो को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' तीन दिन के विराम के बाद एक बार फिर से शुरू हो गई। 50वें दिन की यात्रा तेलंगाना के नारायणपेट जिले के मकतल से शुरू हुई। गुरुवार को इस

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तीन दिन के विराम के बाद एक बार फिर से शुरू हो गई। 50वें दिन की यात्रा तेलंगाना के नारायणपेट जिले के मकतल से शुरू हुई। गुरुवार को इस पदयात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी फिर से शामिल हुए।

कश्मीरी पंडितों के मुद्दें पर केंद्र पर साधा निशाना

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडितों के कथित पलायन को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता का आनंद ले रहे हैं, जबकि अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य अपने ही देश में शरणार्थी बने हुए हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा ने यूपीए के किए अच्छा कामों को बर्बाद कर दिया है।

अपने ही देश में शरणार्थी बन गए कश्मीरी पंडित : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, इस साल कश्मीर में तीस लक्षित हत्याएं हुई हैं। पंडितों का पलायन तेजी से बढ़ रहा है। भाजपा ने यूपीए के किए अच्छे कामों को बर्बाद कर दिया है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सत्ता में आने से पहले बड़ी-बड़ी बातें करने वाले प्रधानमंत्री सत्ता का आनंद ले रहे हैं और कश्मीर पंडित अपने ही देश में शरणार्थी बने हुए हैं।

 

भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे से माफी की मांग की

इससे एक दिन पहले कांग्रेस ने मांग की थी कि मोदी सरकार अपने आठ साल के शासन के दौरान कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर एक श्वेत पत्र जारी करे और उनकी लक्षित हत्याओं के लिए माफी मांगे। वहीं, भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय से संबंधित पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की गलतियों को ठीक किया है और अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया है। भाजपा ने भी कांग्रेस से माफी की मांग की।

Related Articles

Back to top button