‘फर्जी हस्ताक्षर’ के आरोप पर राघव चड्ढा ने भाजपा पर किया पलटवार

'फर्जी हस्ताक्षर' के आरोप पर राघव चड्ढा ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा, 'मैं चुनौती देता हूं...'

पांच राज्यसभा सांसदों ने भारतीय जनता पार्टी पर लगाए गए “जाली हस्ताक्षर” पर आप सांसद राघव चड्ढा ने हमला बोला।

गुरुवार को आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने राज्यसभा के पांच प्रतिनिधियों द्वारा लगाए गए “फर्जी हस्ताक्षर” के आरोपों के लिए भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की। चड्ढा ने मांग की कि भगवा पार्टी उन्हें वह दस्तावेज दिखाए जिस पर उन्होंने फर्जी हस्ताक्षर होने का आरोप लगाया है।

मैं भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए मजबूरी में आया हूं। नियम पुस्तिका के अनुसार, किसी हस्ताक्षर की आवश्यकता नहीं है या लिया नहीं गया है। इसलिए मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वह मुझे कागज का वह टुकड़ा दिखाए, जहां वे जाली हस्ताक्षर का दावा कर रहे हैं।

राज्यसभा की नियम पुस्तिका में कहा गया है कि प्रवर समिति के लिए जिस सदस्य का नाम प्रस्तावित किया गया है, उसके हस्ताक्षर या लिखित सहमति की आवश्यकता नहीं है। इसमें कहीं भी यह नहीं कहा गया है कि आपको उस प्रस्तावित सदस्य से हस्ताक्षर या लिखित सहमति की आवश्यकता है।

चड्ढा ने कहा कि भाजपा सदस्यों ने उसके खिलाफ झूठे फर्जी आरोप लगाए हैं, इसलिए वह न्यायालय और विशेषाधिकार समिति से संपर्क करेगा।

‘आप’ ने बताया कि विशेषाधिकार समिति ने अभी तक सांसद को अधिसूचित नहीं किया है।

राज्यसभा बुलेटिन में कहा गया है, ‘तथ्यों पर विचार करने के बाद माननीय सभापति, राज्यसभा ने राज्य सभा में प्रक्रिया और कार्य संचालन नियमों के नियम 203 के तहत मामले को जांच, जांच और रिपोर्ट के लिए विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है.’ ”

Related Articles

Back to top button