जीतने से ठीक पहले हार्दिक पंड्या के निर्देश पर उठाए गए सवाल

हार्दिक पंड्या ने तिलक वर्मा को जो निर्देश दिए, वे स्टंप माइक्रोफोन पर रिकॉर्ड हो गए और परिणामस्वरूप, भारत के कप्तान ने छह रन का शॉट मारा जिससे उनकी टीम को जीत मिली।

मैच जिताने वाला छक्का लगाने के बाद शायद ही कभी किसी खिलाड़ी की आलोचना की जाती है, लेकिन हार्दिक पंड्या के मामले में गुयाना में कल रात चीजें उलट गईं। हार्दिक को युवा पेशेवर तिलक वर्मा, जो दूसरे छोर पर 49 रन पर अपराजित थे, को अर्धशतक देने में विफल रहने के लिए सोशल मीडिया पर नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। दर्शकों के लिए इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि भारत ने सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच सात विकेट से जीता।

भारत को 23 गेंदों में 12 रनों की आवश्यकता थी, और जब हार्दिक ने टिप्पणी की तो तिलक ने 32 गेंदों में 44 रन बनाए थे: (“तेरे को खासकर ख़तम करना है, रुकना है, गेंदो का फर्क पड़ता है”

जाहिर तौर पर, हार्दिक चाहते थे कि तिलक विजयी रन बनाएं, लेकिन उन्हें अपना वादा तोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अगली पांच गेंदों के अंतराल में पांच रन बनाए। पंड्या  गेंद को लंबे समय तक अच्छी तरह से भेजा क्योंकि हार्दिक 12 में से 12 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और धीमी गेंद उनके स्लॉट में सही थी।

 

Related Articles

Back to top button