पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन 16 को:पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर

350 किलोमीटर मार्ग से यूपी के साथ बिहार व दिल्ली की करीबी बढ़ेगी

पूर्वांचल एक्सप्रेस से पूर्वी यूपी के बाराबंकी,अमेठी,अयोध्या,सुल्तानपुर,अम्बेडकरनगर आदि जिले लखनऊ व पश्चिमी यूपी से सीधे जुड़ जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 नवंबर को सुल्तानपुर जिले में लखनऊ से गाजीपुर तक 350 किमी लंबे नवनिर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे।यह कार्यक्रम अयोध्या की सीमा से सटे अरवल कीरी करवत गांव में आयोजित है।इस एक्सप्रेस वे की हवाई पट्टी से फाइटर प्लेन उड़ान भी भरेंगे।

लखनऊ व पश्चिमी यूपी से सीधे जुड़ जाएंगे अयोध्या सहित कई जिले

पूर्वांचल एक्सप्रेस से पूर्वी यूपी के बाराबंकी,अमेठी,अयोध्या,सुल्तानपुर,अम्बेडकरनगर,आजमगढ़,मऊ तथा गाजीपुर आदि विकास की दौड़ में पिछड़ चुके जिलों के तरक्की के नए मार्ग खुल रहे हैं। ये सभी जिले लखनऊ व पश्चिमी यूपी से सीधे जुड़ जाएंगे।इन जिलों के 50 लाख से ज्यादा लोंगों में खुशी की लहर हैl

103 किमी की एक्सप्रेस वे की लंबाई इसी सुल्तानपुर जिले की सीमा में

इस छह लेन के एक्सप्रेस वे को भविष्य में आठ लेन का किया जा सकता है।सुल्तानपुर जिले को इसका सर्वाधिक लाभ मिलने की उम्मीद हैl103 किमी की एक्सप्रेस वे की लंबाई इसी जिले की सरहद में है।इस एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह के लिए अरवल कीरी करवत में यूपीडा कैंप कार्यालय के सामने मंच बनाया जाने लगा है।गृह सचिव अवनीश अवस्थी तैयारियों का जायजा लेने पहुंच चुके हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने खींचा था पूर्वांचल एक्सप्रेस वे खांचा
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी। इसके उद्घाटन के बाद दिल्ली से बिहार तक का सफर भी आसान हो जाएगा। दिल्ली से यमुना एक्सप्रेसवे से आगरा और फिर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से लखनऊ तक का सफर पूरा होगा। इसके बाद लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से गाजीपुर आसानी से पहुंचा जा सकेगा। बताते चले कि गाजीपुर से बिहार की सीमा सिर्फ 20 किलोमीटर दूर है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button